scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला छात्र गिरफ्तार, ISIS से जुड़े थे तार, पुलिस के सामने किया ये खुलासा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक छात्र का आतंकी कनेक्शन सामने आया है। यूपी एटीएस ने बुधवार को एएमयू में पढ़ने वाले एक छात्र को गिरफ्तार किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: January 17, 2024 20:00 IST
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला छात्र गिरफ्तार  isis से जुड़े थे तार  पुलिस के सामने किया ये खुलासा
गिरफ्तार। (प्रतीकात्मक फोटो)
Advertisement

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक छात्र का आतंकी कनेक्शन सामने आया है। यूपी एटीएस ने बुधवार को एएमयू में पढ़ने वाले एक छात्र को गिरफ्तार किया है। छात्र पर ISIS मॉड्यूल पर काम करने का आरोप है। उसने शपथ ली थी और देश में आतंकी गतिविधि को फैलाने का काम कर रहा था। घटना की खबर फैलते ही लोग हैरान रह गए।

पुलिस ने फैजान बख्तियार पर 25 हजार का रखा था ईनाम

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के एटीएस ने बुधवार को आतंकी संगठन ‘आईएसआईएस’ से जुड़े एक संदिग्ध आतंकवादी को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया। एटीएस के बुधवार को जारी बयान में कहा कि उसे फैजान बख्तियार की तलाश थी और उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। फैजान ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एमएसडब्ल्यू (मास्टर ऑफ सोशल वर्क) के पाठ्यक्रम के लिए दाखिला लिया था। फैजान को बुधवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया।

Advertisement

ऐसे आया पकड़ में

फैजान का नाम तब सामने आया जब पिछले साल नवंबर में आईएसआईएस से जुड़े दो कथित कट्टरपंथी आतंकवादियों अब्दुल्ला अरसलान और माज बिन तारिक को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से एटीएस ने प्रतिबंधित साहित्य भी बरामद किया था। एटीएस को सूचना मिली थी कि आईएसआईएस से प्रभावित होकर कुछ कट्टरपंथी लोग राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और आईएसआईएस से जुड़े आकाओं के निर्देश पर समान विचारधारा वाले लोगों का एक जिहादी समूह बना रहे हैं।

पुलिस की पूछताछ में बख्तियार ने किया ये खुलासा

एटीएस ने कहा कि विस्तृत जांच के बाद बख्तियार का नाम सामने आया। बख्तियार ने पूछताछ के दौरान एटीएस को बताया कि वह लोगों को ISIS के अलीगढ़ मॉड्यूल से जोड़ रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, एटीएस की टीम आतंकी गतिविधि पर नजर रखे हुए है। अब तक एटीएस ने कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो