scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

WPL 2024: शेफाली वर्मा की पारी की बदौलत शान से फाइनल में पहुंची दिल्ली, खिताबी मुकाबले में मुंबई या आरसीबी से भिड़ंत

महिला प्रीमियर लीग के आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने टेबल टॉप के साथ ग्रुप स्टेज का सफर खत्म किया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 13, 2024 22:37 IST
wpl 2024  शेफाली वर्मा की पारी की बदौलत शान से फाइनल में पहुंची दिल्ली  खिताबी मुकाबले में मुंबई या आरसीबी से भिड़ंत
शेफाली वर्मा ने आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में 37 गेंद में 71 रन की विस्फोटक पारी खेली। फोटो सोर्स- BCCI
Advertisement

महिला प्रीमियर लीग 2024 के आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने शान से फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में अब दिल्ली का मुकाबला आरसीबी या फिर मुंबई इंडियंस में से किसी से होगा। दूसरे फाइनलिस्ट के लिए आरसीबी और मुंबई की टीमें शुक्रवार (15 मार्च) को एलिमिनेटर में भिड़ेंगी और जो टीम वहां जीत दर्ज करेगी वह फाइनल में दिल्ली के खिलाफ खेलेगी।

शेफाली ने खेली यादगार पारी

गुजरात जायंट्स के खिलाफ दिल्ली की शानदार जीत में शेफाली वर्मा की धमाकेदार पारी का अहम योगदान रहा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 127 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में दिल्ली की टीम ने इस टारगेट को 13.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। शेफाली वर्मा ने 37 गेंद में 71 रन की विस्फोटक पारी खेली। शेफाली वर्मा ने इस पारी में 191 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 7 चौके और 5 छक्के लगाए।

Advertisement

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स 21 साल के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को चुन सकती है हैरी ब्रूक का रिप्लेसमेंट, 29 गेंद में ठोक चुका है सेंचुरी

31 पर गंवा दिए थे दो विकेट

शेफाली के अलावा दिल्ली की जीत में जेमिमा ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने 28 गेंद में नाबाद 38 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 31 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। मैग लेनिंग और कैप्सी एक ही ओवर में पवेलियन लौट गईं थीं। इसके बाद जेमिमा और शेफाली के बीच शतकीय साझेदारी ने दिल्ली की जीत को आसान कर दिया।

गुजरात की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

इससे पहले दिल्ली की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स को 126 के स्कोर पर ही रोक दिया था। गुजरात जायंट्स की ओर से भारती फुलमाली ने 36 गेंद पर 42 रन और कैथरीन ब्राइस ने नाबाद 28 रन बनाए थे। अगर इन दोनों की यह पारी नहीं होती तो गुजरात का स्कोर और भी कम होता। दिल्ली की तरफ से मरियाने कैप ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिये। शिखा पांडे और मिन्नू मनी को भी दो दो विकेट मिले ।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो