scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BAN vs SL: श्रीलंका ने बांग्लादेश का किया सूपड़ा साफ, इस जीत से पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान

श्रीलंका ने बांग्लादेश को चट्टोग्राम टेस्ट में 192 रन से मात दी। उन्होंने सीरीज 2-0 से अपने नाम की।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 13:46 IST
ban vs sl  श्रीलंका ने बांग्लादेश का किया सूपड़ा साफ  इस जीत से पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान
श्रीलंका ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी।
Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने बुधवार को बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में मात देकर यह सीरीज 2-0 से अपने नाम की। श्रीलंका ने चट्टोग्राम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले के पांचवें दिन श्रीलंका ने बांग्लादेश को 192 रन से हराया बांग्लादेश की इस हार का नुकसान सिर्फ उसे नहीं बल्कि पाकिस्तान को भी हुआ है। इस सीरीज के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में बदलाव देखने को मिला है।

पाकिस्तान को हुआ नुकसान

इस जीत के बाद श्रीलंका को 12 अंक हासिल हुए हैं जिसके साथ ही वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। उनका परसेंटाइल 50 प्रतिशत तक पहुंच गया है। उन्होंने पाकिस्तान को पीछे कर दिया है। पाकिस्तान चौथे स्थान से खिसक कर अब पांचवें स्थान पर है। अंकतालिका में फिलहाल भारत पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है।

Advertisement

श्रीलंका के पास बड़ा मौका

श्रीलंका को अब अपने घर पर दो टेस्ट सीरीज खेलनी है। वह इस साल के अंत में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा वहीं अगले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका का दौरा करेगी और टेस्ट सीरीज खेलेगी। श्रीलंका अगस्त में इंग्लैंड जाकर तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। ऐसे में श्रीलंका के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का बड़ा मौका है।

बांग्लादेश हारा चट्टोग्राम टेस्ट

चट्टोग्राम टेस्ट में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 511 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम 318 के स्कोर पर ही आउट हो गई। मैच के बाद श्रीलंका के युवा कप्तान धनंजया डि सिल्वा ने कहा, 'हमारे गेंदबाज बेसिक पर टिके रहे और बल्लेबाजों ने अच्छा किया। पहले टेस्ट में रन न बना पाने के कारण वह निराश थे। यह अच्छी बात है कि हमारी टीम में ऐसे लोग हैं। मैं यहां पहले भी खेल चुका हूं। मैं तेज गेंदबाजों के रिवर्स स्विंग के बारे में सोच रहा था। हम इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में खेलने वाले हैं और मुझे अपने तेज गेंदबाजों पर पूरा भरोसा है।'

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो