scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

WI vs PNG: टी20 विश्व कप के अपने पहले ही मैच में उलटफेर का शिकार होते-होते बचा वेस्टइंडीज, रोस्टन चेज और आंद्रे रसेल ने बचाई लाज

पापुआ न्यू गिनी ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 136 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 137 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 03, 2024 11:07 IST
wi vs png  टी20 विश्व कप के अपने पहले ही मैच में उलटफेर का शिकार होते होते बचा वेस्टइंडीज  रोस्टन चेज और आंद्रे रसेल ने बचाई लाज
वेस्टइंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को हराकर टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत की। (सोर्स- X/@windiescricket)
Advertisement

टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे मैच में बड़ा उलटफेर होते-होते बचा। टी20 विश्व कप का दूसरा मैच ग्रुप सी की टीमों वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी के बीच था। यह मैच 2 जून की रात (भारतीय समयानुसार) गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम पर खेला गया।

Advertisement

एक समय ऐसा लग रहा था कि पापुआ न्यू गिनी वेस्टइंडीज को हराकर उलटफेर कर देगा, लेकिन कैरेबियन ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। रोस्टन चेज ने 27 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए।

Advertisement

Jasprit Bumrah Wife: जसप्रीत बुमराह की पत्नी रह चुकी हैं मिस इंडिया फाइनलिस्ट, जानिए कितनी पढ़ी-लिखी हैं संजना गणेशन

आंद्रे रसेल ने 9 गेंद पर नाबाद 15 रन की तूफानी पारी खेली। इससे पहले आंद्रे रसेल ने 3 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट भी झटके थे। रोस्टन चेज प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

पापुआ न्यू गिनी ने 8 विकेट पर 136 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी पापुआ न्यू गिनी ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 136 रन बनाए। पापुआ न्यू गिनी की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज सेसे बाऊ (50 रन) ने अर्धशतक लगाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 137 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। इस जीत से वेस्टइंडीज को दो अंक मिले।

Advertisement

वेस्टइंडीज ने 97 रन के स्कोर पर गंवा दिये थे 5 विकेट

एक समय वेस्टइंडीज ने 16 ओवर में 97 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिये थे। उसे 24 गेंद में जीत के लिए 40 रन चाहिये थे। रोस्टन चेज 18 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद थे। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज ने अपना पांचवां विकेट (शेरफेन रदरफोर्ड) गंवाया था।

Advertisement

रदरफोर्ड की जगह आंद्रे रसेल आये। रोस्टन और रसेल ने 17वें ओवर में 9 रन जोड़े। रसेल ने 5वीं गेंद पर 2 रन लेकर अपना खाता खोला और अगली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। 18वें ओवर से रसेल और रोस्टन चेज ने 18 रन बटोरे। इस ओवर में रोस्टन चेज ने 2 चौके और एक छक्का लगाया।

19वें ओवर में रोस्टन चेज ने जड़े 2 चौके

काबुआ मोरिया पापुआ न्यू गिनी के लिए 19वां ओवर लेकर आए। इस ओवर की पहली गेंद पर रसेल ने 2 रन लिये। अगली गेंद पर एक रन लिया। तीसरी गेंद पर रोस्टन चेज ने चौका जड़ दिया। रोस्टन चेज ने अपनी गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेज दिया। रोस्टन चेज ने अगली गेंद पर एक रन लेकर स्कोर बराबर किया और रसेल ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर वेस्टइंडीज की झोली में जीत डाल दी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो