scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की एंट्री के बाद भारतीय टेस्ट टीम क्यों हो जाएगी अपराजेय, सुनील गावस्कर ने बताया कारण

सुनील गावस्कर ने दावा किया है कि अगर भारतीय टेस्ट टीम में हार्दिक पांड्या आ जाते हैं तो ये टीम लगभग अपराजेय हो जाएगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: July 11, 2024 15:38 IST
hardik pandya  हार्दिक पांड्या की एंट्री के बाद भारतीय टेस्ट टीम क्यों हो जाएगी अपराजेय  सुनील गावस्कर ने बताया कारण
Hardik Pandya (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम को अपराजेय बनाने के लिए इस टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जरूर शामिल किया जाना चाहिए। गावस्कर का मानना है कि हार्दिक पांड्या की अगर टेस्ट टीम में वापसी होती है तो भारत वो भारत को पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाने और इस साल नवंबर मे होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Advertisement

हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी और वो पिछले 6 साल से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं। हार्दिक पांड्या वनडे और टी20आई में भारत के लिए मैच विजेता के रूप में उभरे हैं और हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने 11 विकेट लिए और 144 रन भी बनाए। हार्दिक भारतीय वनडे और टी20 टीम के रेगुलर सदस्य हैं, लेकिन टेस्ट प्रारूप में उनके लिए वापसी कर पाना आसान तो नहीं दिखता है।

Advertisement

हार्दिक के आने से भारतीय टीम हो जाएगी अपराजेय

भारत को अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है और फिर नवंबर के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है। गावस्कर को यकीन है कि उन अहम टेस्ट सीरीज में हार्दिक की ऑलराउंडर वाली क्षमता भारत के लिए गेम चेंजर का काम कर सकती है। गावस्कर ने रेवस्पोर्ट्ज से बात करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले दो महीनों में हार्दिक पांड्या को टेस्ट क्रिकेट में वापस लाने में के लिए मनाने की कुछ कोशिश जरूर की जाएगी। अगर वो नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी शुरू करते हैं और दिन में सिर्फ 10 ओवर भी गेंदबाजी करते हैं तो भारतीय टीम किसी भी देश में किसी भी सतह पर लगभग अजेय हो जाएगी।

भारत के लिए हार्दिक ने खेले हैं 11 टेस्ट

सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या पर अपना ये भरोसा उनकी बहुमुखी प्रतिभा और हालिया फॉर्म को देखते हुए जताया है। हार्दिक ने अपने करियर में सिर्फ 11 टेस्ट मैच खेले हैं और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है जिससे साफ पता चलता है कि वो टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। हार्दिक ने भारत के लिए 11 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 523 रन बनाए और 17 विकेट लिए। चोट और कार्यभार प्रबंधन कठिनाइयों के कारण बाहर होने से पहले उन्होंने आखिरी बार 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट खेला था। हार्दिक ने घोषणा की थी कि वह भारत के लिए टेस्ट खेलने के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि उनका शरीर तीनों प्रारूपों में खेलने की मांगों को पूरा करने में सक्षम नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो