scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: विराट कोहली करियर में पहली बार घर में पूरी सीरीज से बाहर, आकाशदीप को मिलेगा टेस्ट में मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। BCCI ने अभी बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए टीम की घोषणा नहीं की है।
Written by: देवेंद्र पांडे | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 10, 2024 09:08 IST
ind vs eng  विराट कोहली करियर में पहली बार घर में पूरी सीरीज से बाहर  आकाशदीप को मिलेगा टेस्ट में मौका
विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच में भी नहीं खेले थे। वह निजी कारण की वजह से ब्रेक पर हैं। फोटो सोर्स- ANI
Advertisement

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, कोहली ने अपनी उपलब्धता की जानकारी बीसीसीआई को दे दी है। राजकोट में होने वाले अगले टेस्ट मैच से पहले शुक्रवार को सेलेक्टर्स की एक ऑनलाइन मीटिंग हुई जिसमें कोहली भी जुड़े और उन्होंने चयनकर्ताओं को सूचित कर दिया कि वह पूरी सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। यह पहला मौका है जब विराट कोहली घर में पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए हैं।

टीम का ऐलान होगा जल्द

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। चयनकर्ताओं ने शुरुआती दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की थी। अब चयनकर्ताओं को बाकी के तीन टेस्ट के लिए टीम की घोषणा करनी है। शुक्रवार की अहम मीटिंग के बाद शनिवार को टीम का ऐलान किया जा सकता है। कोहली इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे यह तय माना जा रहा है।

Advertisement

Ranji Trophy:भारतीय टीम के चयन से पहले चेतेश्वर पुजारा ने ठोका शतक, लगातार बना रहे रन

टीम में बदलाव की संभावना कम

बता दें कि यह पहली बार होगा कि जब विराट कोहली किसी घरेलू टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। विशाखापत्तनम में सीरीज 1-1 से बराबर करने के बाद बाकी तीन मैचों के लिए घोषित होने वाली टीम में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। हालांकि श्रेयस अय्यर सीरीज के बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे तो ऐसे में देखना होगा कि क्या सेलेक्टर्स उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करेंगे या नहीं। श्रेयस अय्यर की बैक इंजरी फिर से उभर आई है और उन्हें एनसीए में भेज दिया गया है।

आकाशदीप आ सकते हैं टीम में

राजकोट टेस्ट से पहले टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हो सकती है। इंजरी की वजह से दोनों खिलाड़ी दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी और केएल राहुल को क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने की अटकलें भी अब कम हैं। बुमराह तीसरा टेस्ट खेलेंगे। आकाशदीप को टेस्ट में पहली बार चुना जा सकता है। सेलेक्टर्स ने तय किया है कि आवेश खान को बाहर कर आकाशदीप टेस्ट टीम में आ सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो