scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

634 करोड़ के मालिक विराट कोहली को बिजनेस में मिले बहुत धोखे, कहा- अब सब समझ आ गया है

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की नेटवर्थ 634 करोड़ रुपए हैं। क्रिकेट, एंडोर्समेंट के अलावा वह अपने बिजनेस से भी काफी पैसा कमाते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | May 04, 2024 14:03 IST
634 करोड़ के मालिक विराट कोहली को बिजनेस में मिले बहुत धोखे  कहा  अब सब समझ आ गया है
विराट कोहली देश के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शामिल हैं।
Advertisement

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली देश के स्टार क्रिकेटर होने के साथ-साथ देश के सबसे अमीर खिलाड़ियों में भी शुमार हैं। क्रिकेट की कमाई के अलावा कोहली कई बिजनेस भी चलाते हैं। हाल ही में उनसे पूछा गया कि अगर वह क्रिकेटर न होते तो क्या करते? इसका जवाब देते हुए कोहली ने कहा कि अब उन्हें बिजनेस समझ आने लगा है क्योंकि उन्होंने कई धोखे और धक्के खा लिए हैं।

विराट कोहली ने बताया क्रिकेटर न होते तो क्या करते

विराट कोहली आरसीबी के शो में सवालों के जवाब दे रहे थे। एंकर गौरव कपूर ने कोहली से पूछा कि क्रिकेटर नहीं बन बनते तो वह क्या कर रहे होते। कोहली ने जवाब देते हुए कहा, ' कुछ न कुछ बिजनेस कर रहे होते कहीं न कहीं। सच कहूं तो मैंने सोचा ही नहीं। बिजनेस आता ही नहीं। अब थोड़ी-थोड़ी समझ आ गई। अगर बिना क्रिकेट के बिजनेस करता तो 200 पर्सेंट लोग मुझे बेवकूफ बना देते।'

Advertisement

कोहली को बिजनेस में मिले हैं कई धोखे

इसके बाद गौरव कपूर ने कोहली से कहा कि क्या अब उन्होंने लोग रख लिए है बिजनेस के लिए। इस पर कोहली ने कहा, 'नहीं, अब मैं समझने लगा हूं। धक्के और धोखे खाकर।' कोहली ने यहां किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन फैंस यह जानकर हैरान थे कि कोहली के साथ भी किसी ने धोखा किया है।

कई कंपनी में निवेश कर चुके हैं कोहली

विराट कोहली कई बिजनेस चलाते हैं और साथ ही दूसरों के बिजनेस में निवेश भी किया है। कोहली की अपनी कपड़ों की कंपनी है जिसका नाम 'wrogn' है। कोहली वन ऐट (18) नाम से रेस्त्रां चेन भी चलाते हैं। इस चेन के रेस्त्रां दिल्ली से लेकर मुंबई तक में है। साल 2015 में कोहली ने जिम और फिटनेस सेंटर कंपनी Chisel Fitness and CSE के साथ पार्टनरशिप की थी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने देसी कॉफी ब्रांड Rage Coffee में पिछले साल निवेश किया। दिल्ली के इस एफएमसीजी ब्रांड को 2018 में लॉन्च किया गया था। साल 2019 में विराट कोहली ने बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी Galactus Funware Technology Pvt Ltd. में निवेश किया था। यह कंपनी ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म मोबाइल प्रीमियर लीग (MPL) चलाती है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो