scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

USA vs SA T20 World Cup 2024 Playing 11: यूएस के खिलाफ भारतवंशी गेंदबाज की हो सकती है वापसी, ये है साउथ अफ्रीका और अमेरिका की संभावित प्लेइंग इलेवन

USA vs SA T20 World Cup 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Players List: जनसत्ता.कॉम ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 चरण में अमेरिका बनाम दक्षिण अफ्रीका के मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 19, 2024 19:07 IST
usa vs sa t20 world cup 2024 playing 11  यूएस के खिलाफ भारतवंशी गेंदबाज की हो सकती है वापसी  ये है साउथ अफ्रीका और अमेरिका की संभावित प्लेइंग इलेवन
United States Vs South Africa T20 World Cup 2024 Playing 11: संयुक्त राज्य अमेरिका बनाम दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग 11, टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 मैच।
Advertisement

United States Vs South Africa T20 World Cup 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: एडेन मार्कराम की दक्षिण अफ्रीका टीम टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के पहले मैच में एंटिगा के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में मोनांक पटेल की यूनाइटेड स्टेट्स (अमेरिका) से भिड़ेगी। ग्रुप स्टेज में साउथ अफ्रीकी टीम अजेय रही। वहीं अमेरिका की पाकिस्तान के खिलाफ जीत यकीनन चौंकाने वाली थी।

Advertisement

USA vs SA T20 World Cup 2024: Live Score

Advertisement

टी20 विश्व कप 2024 में अब तक दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी कमजोर दिखी है, लेकिन इसका बहुत अधिक श्रेय न्यूयॉर्क की पिच को भी दिया जाना चाहिए। दूसरी ओर, यूनाइटेड स्टेट्स (अमेरिका क्रिकेट टीम) एक इकाई के रूप में अच्छी दिखी है, लेकिन बुधवार को देखने वाली बात यह होगी क्या वे प्रोटियाज के कौशल स्तर से मेल खा सकते हैं।

एक और स्पिनर्स को आजमा सकता है साउथ अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो उसका ध्यान पूरी तरह से बल्लेबाजी लाइन-अप पर होगा। साथ ही यह बात उनके खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देगी कि टीम ने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं। अगर दक्षिण अफ्रीका यह देखना चाहता है कि दूसरा विशेषज्ञ स्पिनर क्या बदलाव ला सकता है, तो यह मैच उनके लिए आजमाने का सबसे सुरक्षित मौका है। यदि ऐसा हुआ तो भारतवंशी स्पिनर केशव महाराज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

मोनांक पटेल कर सकते हैं वापसी

अमेरिका की बात करें तो कप्तान मोनांक पटेल कंधे की चोट से उबरकर वापसी कर सकते हैं। चोट के कारण वह बुधवार को नासाउ काउंटी में भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे। दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन तेज गेंदबाजों के खिलाफ शीर्ष क्रम कैसा प्रदर्शन करता है, यह अमेरिकियों की चुनौती की गुणवत्ता को निर्धारित करेगा।

Advertisement

इसी मैदान पर 72 और 47 रन पर ढेर हो चुकी हैं नामीबिया और ओमान की टीमें

यह वही मैदान है जहां नामीबिया 72 और ओमान की टीम 47 रन पर ढेर हो चुकी है। हालांकि, इन टीमों का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से था। साउथ अफ्रीका और अमेरिका किसी भी फॉर्मेट में एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेली हैं। साउथ अफ्रीका यदि टी20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 के पहले मैच में अमेरका को हरा देता है तो यह उसकी टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत होगी। यह टी20 विश्व कप के किसी भी अन्य संस्करण में लगातार हासिल की गई सबसे ज्यादा जीत होगी। अमेरिका ने ICC के पूर्ण सदस्यों के खिलाफ खेले गए आठ टी20 इंटरनेशनल में से तीन में जीत हासिल की है।

Advertisement

ये है साउथ अफ्रीका और अमेरिका की संभावित प्लेइंग इलेवन

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, ओटनील बार्टमैन, तबरेज शम्सी।

संयुक्त राज्य अमेरिका की संभावित प्लेइंग इलेवन: मोनांक पटेल (कप्तान), स्टीवन टेलर, एंड्रीज गौस, एरोन जोंस, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, शैडली वैन शल्कविक, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो