scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

U19 World Cup: अश्विन ने उदय सहारन की तुलना रिंकू सिंह से की, कहा- क्रीज पर इस मामले में दोनों हैं एक जैसे

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल से पहले भारतीय कप्तान उदय सहारन की अश्विन ने रिंकू सिंह से तुलना की और बताया कि दोनों में क्या समानता है।
Written by: खेल डेस्‍क
February 10, 2024 17:16 IST
u19 world cup  अश्विन ने उदय सहारन की तुलना रिंकू सिंह से की  कहा  क्रीज पर इस मामले में दोनों हैं एक जैसे
Uday Saharan (Source- AP Photo)
Advertisement

U19 World Cup: इस वक्त पूरी दुनिया की नजर भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान उदय सहारन पर टिकी हुई है। उदय की शानदार कप्तानी में भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बनाई है और रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को मैच खेलना है।

भारत ने 5 बार अब तक अंडर 19 वर्ल्ड कप खिताब जीता है और क्या अब उदय सहारन भारत को रिकॉर्ड छठी बार यह टाइटल दिला पाएंगे। बहरहाल इस फाइनल मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने उदय सहारन की तुलना भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी रिंकू सिंह के साथ की है और बताया कि इन दोनों में क्या समानता है।

Advertisement

उदय सहारन क्रीज पर रिंकू की तरह हैं शांत

आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर उदय सहारन के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे उदय सहारन की प्रतिभा ने नहीं बल्कि मैदान पर जिस तरह से धैर्य दिखाते हुए उसने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। क्रीज पर उदय की कामनेस पूरी तरह से रिंकू सिंह की तरह ही है और मैंने पहले भी इसका जिक्र किया है। इन चीजों को पैसों से नहीं खरीदा जा सकता है और सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जिस तरह की कामनेस उन्होंने दिखाया था वह कमाल का था। आपको बता दें कि उदय ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 81 रन की शानदार पारी खेली थी और भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था।

शाई होप की तरह खेलते हैं सचिन घास

इसके अलावा आर अश्विन ने भी अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के दौरान सचिन धास की भी सराहना की थी। इस अनुभवी स्पिनर का मानना है कि यह युवा खिलाड़ी वेस्टइंडीज के शाई होप की तरह बल्लेबाजी करता है और शॉट लगाने में भी स्टाइलिश है। उन्होंने कहा कि सचिन की कॉइल और बैट स्विंग में शाई होप की बहुत सारी झलक देखी जा सकती है और सेमीफाइनल में उदय और सचिन के बीच जो साझेदारी हुई थी उसमें अद्भुत संयम और संतुलन था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो