scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

U19 World Cup: फाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, कभी भी पलट सकते हैं पासा

अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना होगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | February 10, 2024 19:38 IST
u19 world cup  फाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर  कभी भी पलट सकते हैं पासा
भारत अंडर19 वर्ल्ड कप की सबसे कामयाब टीम है।
Advertisement

भारतीय टीम रविवार को छठी बार अंडर19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने मैदान पर उतरेगी। उनके सामने होगा ऑस्ट्रेलिया। वही ऑस्ट्रेलिया जिसकी सीनियर टीम ने बीते साल भारत को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना तोड़ा। अब युवा ब्रिगेड की बारी है कि वह रोहित शर्मा का बदला पूरा करे। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अजेय रही है। ऐसे में खिताबी मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। दोनों ही टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि अपने दम पर मैच बदल सकते हैं।

उदय सहारन

Advertisement

भारतीय कप्तान उदय सहारन टीम के लीड बनकर सामने आए हैं। छह पारियों में 64.83 के औसत से 389 रन बनाए हैं। टीम में मीडिल ऑर्डर उनपर निर्भर है। वह एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं।

सौम्य पांडे

भारत के बाएं हाथ के इस स्पिनर को रविंद्र जडेजा का प्रतिबिंब माना जाता है। उन्होंने छह पारियों में 2.44 के इकनोमी रेट से गेंदबाजी की है। 17 शिकार के साथ वह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

Advertisement

मुशीर खान

Advertisement

भारत का यह मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज एर्मिजंग एशिया कप के समय से ही चर्चा में है। सरफराज खान के छोटे मुशीर टीम के भरोसमंद बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक छह मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 64.83 के औसत से 338 रन बनाए हैं। उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक जमाया है।

हैरी डिक्सन

ऑस्ट्रेलिया के हैरी डिक्सन टूर्नामेंट में अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक छह पारियों में 267 रन बनाए हैं। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज भारतीय टीम का सिर दर्द बन सकता है।

टॉम स्ट्रेकर

ऑस्ट्रेलिया के टॉम स्ट्रेकर ने अब तक शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने पांच मैचों में 12 विकेट लिए हैं। बेनोनी की पिच पर काफी बाउंस होता है जहां स्ट्रेकर और ज्यादा खतरनाक साबित हो रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो