scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए केवल गौतम गंभीर कैंडिडेट नहीं, इस पूर्व खिलाड़ी का भी हुआ इंटरव्यू

राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी बनने की रेस में भले ही गौतम गंभीर काफी आगे चल रहे हों, लेकिन भारतीय टीम के कोच के लिए डब्ल्यूवी रमन का भी 40 मिनट का इंटरव्यू हुआ।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: June 19, 2024 00:18 IST
टीम इंडिया के हेड कोच के लिए केवल गौतम गंभीर कैंडिडेट नहीं  इस पूर्व खिलाड़ी का भी हुआ इंटरव्यू
आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से पहले वानखेड़े स्टेडियम पर अभ्यास सत्र के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर के साथ रोहित शर्मा। (सोर्स- पीटीआई फोटो)
Advertisement

टीम इंडिया को जल्द ही राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी मिलने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) नए कोच की तलाश में लगा हुआ है। इसकी प्रक्रिया आखिरी चरण में हैं और उम्मीद है कि अगले 48 घंटे में कोई बड़ी घोषणा होगी। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। उनके कोच बनने की पूरी संभावना है। बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC)ने सोमवार (18 जून) को उनका इंटरव्यू भी लिया।

इस बीच समाचार एजेंसी पीटीआई ने जानकारी दी है कि केवल गौतम गंभीर कोच की रेस में नहीं है। भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन का भी इंटरव्यू हुआ। गंभीर की तरह रमन के साथ भी वर्चुअली मीटिंग हुई। उनका इंटरव्यू 40 मिनट तक चला। गंभीर की दावेदारी भले मजबूत हो, लेकिन रमन का जितनी देर इंटरव्यू हुआ उससे पता चलता है कि बोर्ड अन्य ऑप्शन पर भी गंभीरता से विचार कर रहा है।

Advertisement

गंभीर के बाद रमन का इंटरव्यू

बीसीसीआई के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, " गंभीर के बाद रमन का इंटरव्यू लिया गया। यह भी जूम पर था। उन्होंने भारतीय क्रिकेट पर अपने दृष्टिकोण और रोडमैप पर प्रेजेंटेशन भी दिया। इंटरव्यू करीब 40 मिनट तक चला। प्रेजेंटेशन देखने से पहले समिति ने कुछ सवाल पूछे।" बता दें कि 3 सदस्यीय कमेटी में अशोक मल्होत्रा अध्यक्ष हैं। दो अन्य सदस्य जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक हैं।

कौन हैं डब्ल्यूवी रमन

चेन्नई के रहने वाले डब्ल्यूवी रमन पूर्व भारतीय ओपनर हैं। उनका फर्स्ट क्लास करियल 1982 से 1999 के बीच चला। तमिलनाडु के लिए 7939 रन बनाए। उनका इंटरनेशनल करियर लंबा नहीं चला। दिसंबर 2018 में, रमन को रमेश पोवार की जगह पर भारतीय महिला टीम का कोच नियुक्त किया गया था। वह इंडिया ए के साथ भी काम कर चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में भी कोचिंग स्टाफ में रह चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो