scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

शाकिब अल हसन से 'विवाद' पड़ा महंगा? तमीम इकबाल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 2024 के लिए जारी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान तमीम इकबाल को बाहर कर दिया है। तमीम इकबाल का शाकिब अल हसन के साथ कुछ समय पहले विवाद हुआ था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 13, 2024 09:37 IST
शाकिब अल हसन से  विवाद  पड़ा महंगा  तमीम इकबाल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तमीम इकबाल को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची से बाहर कर दिया है। फोटो सोर्स- AP
Advertisement

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने साल 2024 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची जारी की है। इस सूची में पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी तमीम इकबाल का नाम नहीं है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तमीम इकबाल को अपने केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया है। बोर्ड के इस फैसले के बाद तमीम इकबाल का करियर खत्म होने की कगार पर आ गया है।

तमीम इकबाल के बोर्ड और शाकिब के साथ रिश्ते हुए खराब

पिछले साल जुलाई में 24 घंटे से भी कम समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले तमीम इकबाल पिछले कुछ समय से शाकिब अल हसन और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ मतभेदों की वजह से सुर्खियों में रहे हैं। इन मतभेदों की शुरुआत वर्ल्ड कप 2023 के लिए घोषित की गई टीम के बाद हुई थी। तमीम ने बोर्ड के अधिकारियों और टीम मैनेजमेंट के साथ मतेभद होने के कारण खुद को वर्ल्ड कप से दूर रखने का फैसला किया था।

Advertisement

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए दुबई से राजकोट पहुंची इंग्लैंड की टीम, पाकिस्तानी मूल के इस गेंदबाज को रोक लिया एयरपोर्ट पर

बोर्ड के प्लान का हिस्सा नहीं तमीम इकबाल

15 हजार से अधिक इंटरनेशनल रन बना चुके तमीम इकबाल को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखाना बोर्ड की ओर से दिया गया एक संकेत है कि वह अब बोर्ड के प्लान का हिस्सा नहीं हैं। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए जाने के बाद तमीम इकबाल का इस साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड के लिए टीम में चुना जाना मुश्किल है। तमीम ने पिछले एक साल में 12-13 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं।

21 खिलाड़ियों को मिला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद भले ही यह कहा जाए कि तमीम इकबाल 2024 के लिए उनकी प्लानिंग में नहीं हैं, लेकिन सैद्धांतिक रूप से अभी वनडे और टेस्ट में उनकी वापसी हो सकती है। बोर्ड ने 21 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय अनुबंध दिया है। इसमें शोरफुल इस्लाम और नए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो को सभी फॉर्मेट का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

Advertisement

तमीम के अलावा इबादत हुसैन, अफीफ हुसैन और मोसादेक हुसैन भी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर हैं। इस सूची में जिन खिलाड़ियों को जगह मिली है उसमें तौहीद हृदयो, तंजीम हसन, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन और नुरुल हसन का नाम शामिल है।

Advertisement

2024 बांग्लादेश केंद्रीय अनुबंध

सभी फॉर्मेट: लिटन दास, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो और शोरफुल इस्लाम

टेस्ट और वनडे: मुश्फिकुर रहीम

वनडे और टी20ई: तस्कीन अहमद, तौहीद हृदयोय, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद

सिर्फ टेस्ट: मोमिनुल हक, तैजुल इस्लाम, जाकिर हसन, महमूदुल हसन जॉय, खालिद अहमद, नईम हसन

सिर्फ वनडे: महमुदुल्लाह, तंजीम हसन

सिर्फ टी20I: नसुम अहमद, महेदी हसन, नुरुल हसन

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो