scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20WC 2024: संजू सैमसन और ऋषभ पंत में कौन है बेस्ट विकेटकीपर, सुनील गावस्कर ने कारण बताते हुए बता दिया नाम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले सुनील गावस्कर ने बताया कि संजू और पंत में कौन बेहतर विकेटकीपर है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 02, 2024 14:42 IST
t20wc 2024  संजू सैमसन और ऋषभ पंत में कौन है बेस्ट विकेटकीपर  सुनील गावस्कर ने कारण बताते हुए बता दिया नाम
Pant and Sanju (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत या संजू सैमसन किसे मौका मिलेगा इस पर खूब चर्चा हो रही है। वहीं हर कोई अपने-अपने तरीके से इस मसले पर राय दे रहा है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत अपनी बल्लेबाजी की वजह से संजू सैमसन पर हावी नजर आए और खुद की दावेदारी भी मजबूत कर ली। वहीं ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से कौन बेहतर विकेटकीपर है इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सुनील गावस्कर ने बताया।

Advertisement

संजू से बेहतर विकेटकीपर हैं पंत

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि अगर आप बतौर विकेटकीपर पंत और संजू में तुलना करोगे को पंत संजू सैमसन से बेहतर विकेकीपर हैं। उन्होंने आगे कहा कि यहां पर हम बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन ये पक्ष भी काफी अहम है। पंत ने पिछले कुछ मैचों में अच्छी बल्लेबाजी भी की है। संजू ने पिछले 2-3 मैचों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की थी और बांग्लादेश के खिलाफ उनके पास अच्छा मौका था। अगर वो इस मैच में 50-60 रन बना लेते तो उन पर कोई सवाल नहीं उठता, लेकिन अब भारतीय सेलेक्टर्स पंत को ही विकेटकीपर के रूप में देखेंगे।

Advertisement

पंत ने मजबूत की अपनी दावेदारी

आपको बता दें कि संजू और पंत दोनों के लिए आईपीएल 2024 काफी अच्छा रहा था। पंत ने दिल्ली के लिए 13 पारियों में 40.54 की औसत और 155.4 की स्ट्राइक रेट के साथ 446 रन बनाए थे। वहीं संजू ने राजस्थान के लिए कप्तानी करते हुए 15 पारियों में 48.27 की औसत के साथ 531 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 153.46 का रहा था। संजू आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 5वें नंबर पर रहे थे। हालांकि इस सीजन के आखिरी चार मैचों में संजू ने निराश किया था और 15,18,17 और 10 रन की पारी खेली थी। अब अभ्यास मैच में संजू फेल रहे तो वहीं पंत ने 53 रन की पारी खेली और आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में बतौर विकेटकीपर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो