scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20WC: रोहित शर्मा 3 रन बनाकर क्रिस गेल का तो 54 रन बनाकर तोड़ देंगे महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड, बन जाएंगे नंबर 2

आयरलैंड के खिलाफ क्रिस गेल और महेला जयवर्धने के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को 3 और 54 रन की जरूरत है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 02, 2024 21:14 IST
t20wc  रोहित शर्मा 3 रन बनाकर क्रिस गेल का तो 54 रन बनाकर तोड़ देंगे महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड  बन जाएंगे नंबर 2
Rohit Sharma (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी। दोनों देशों के बीच ये मुकाबला न्यूयॉर्क में 5 जून को खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के पास दो खिलाड़ियों क्रिस गेल और महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड को तोड़ने का अच्छा मौका होगा। अगर रोहित शर्मा इन दोनों खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ देते हैं तो वो वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे।

Advertisement

रोहित बन सकते हैं नंबर 2

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मौजूद हैं तो वहीं इस टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस मामले में अभी चौथे पायदान पर हैं। रोहित के पास आयरलैंड के खिलाफ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचने का शानदार मौका है और वो इसमें कामयाब भी हो सकते हैं।

Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा जैसे ही 3 रन बनाएंगे वो टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में क्रिस गेल से आगे निकल जाएंगे जिनके इस वक्त 965 रन हैं जबकि रोहित शर्मा के अभी 963 रन हैं। वहीं रोहित शर्मा अगर इस टीम के खिलाफ 54 रन बना लेते हैं तो वो महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ देंगे जो टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

महेला जयवर्धने के नाम पर टी20 वर्ल्ड कप में 1016 रन दर्ज हैं। यानी रोहित के पास इन दोनों को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर पहुंचने का अच्छा अवसर है। वैसे अगर आयरलैंड के खिलाफ रोहित ऐसा नहीं कर पाते हैं तो अगले मुकाबले में उनके पास ये मौका फिर से होगा।

टी20 विश्व कप में सर्वाधिक रन

Advertisement

1141 रन - विराट कोहली
1016 रन - महेला जयवर्धने
965 रन - क्रिस गेल
963 रन - रोहित शर्मा
897 रन - तिलकरत्ने दिलशान

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो