scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup में गोल्डन डक पर आउट होने वाले 8वें भारतीय बने विराट कोहली, जानिए पहले 7 थे कौन-कौन

कोहली यूएसए के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हुए और वो इस तरह से टी20 वर्ल्ड कप में आउट होने वाले 8वें भारतीय खिलाड़ी बन गए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 13, 2024 15:23 IST
t20 world cup में गोल्डन डक पर आउट होने वाले 8वें भारतीय बने विराट कोहली  जानिए पहले 7 थे कौन कौन
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली अमेरिका में इस कदर रन बनाने के लिए तरस जाएंगे इसका अंदाजा शायद ही किसी को था। इसमें कोई शक नहीं है कि यूएसए की पिचों पर रन बनाना आसान नहीं है, लेकिन विराट कोहली के पास फिर जो अनुभव है वो किस काम का है। पिछले तीन मैचों में कोहली डबल डिजिट तक भी नहीं पहुंच पा रहे हैं और यूएसए के खिलाफ तो उन्होंने हद ही कर दी और गोल्डन डक पर आउट हो गए।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में विराट के साथ जो पहले कभी नहीं हुआ था वो इस बार हो गया और वो भी इस टूर्नामेंट में डक पर आउट हो ही गए। वैसे टी20 वर्ल्ड कप में गोल्डन डक पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कोहली 8वें नंबर पर हैं और उनसे पहले 7 खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो चुका है। आइए बताते हैं वो 7 खिलाड़ी कौन-कौन से हैं जो इस टूर्नामेंट में कोहली से पहले गोल्डन डक पर अपना विकेट गंवा चुके हैं।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में गोल्डन डक का शिकार होने वाले भारतीय

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले गोल्डन डक पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक थे और उनके साथ ऐसा साल 2007 में हुआ था। इसके बाद साल 2010 में दो खिलाड़ी गोल्डन डक पर आउट हुए जिसमें मुरली विजय और आशीष नेहरा शामिल थे। साल 2016 में सुरेश रैना इस लिस्ट में जुड़ गए और वो पाकिस्तान के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हुए थे जबकि साल 20121 में रोहित शर्मा के साथ ऐसा हुआ था और वो भी पाकिस्तान के खिलाफ ही इस तरह से आउट हुए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक तीन खिलाड़ी गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह इस तरह से अपना विकेट गंवा चुके थे जबकि अब यानी विराट कोहली ने इस लिस्ट में नई एंट्री मार ली। कोहली यूएसए के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हो गए।

टी20 वर्ल्ड कप में गोल्डन डक पर आउट होने वाले भारतीय

Advertisement

दिनेश कार्तिक बनाम दक्षिण अफ्रीका (2007)
मुरली विजय बनाम दक्षिण अफ्रीका (2010)
आशीष नेहरा बनाम ऑस्ट्रेलिया (2010)
सुरेश रैना बनाम पाकिस्तान (2016)
रोहित शर्मा बनाम पाकिस्तान (2021)
रविंद्र जडेजा बनाम पाकिस्तान (2024)
जसप्रीत बुमराह बनाम पाकिस्तान (2024)
विराट कोहली बनाम अमेरिका (2024)

Advertisement

मुरली और रोहित की लिस्ट में शामिल हुए कोहली

कोहली ओवरऑल टी20 वर्ल्ड कप में गोल्डन डक पर आउट होने वाले 8वें खिलाड़ी बने, लेकिन इस टूर्नामेंट में बतौर भारतीय ओपनर इस तरह से आउट होने वाले वो तीसरे खिलाड़ी बने। टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर गोल्डन डक पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी कोहली से पहले मुरली विजय और रोहित शर्मा थे।

टी20 वर्ल्ड कप में गोल्डन डक पर आउट होने वाले भारतीय ओपनर

मुरली विजय बनाम दक्षिण अफ्रीका (2010)
रोहित शर्मा बनाम पाकिस्तान (2021)
विराट कोहली बनाम अमेरिका (2024)

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो