scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: कुलदीप ने घातक गेंदबाजी कर तोड़ा अश्विन का रिकॉर्ड, युवराज और कोहली की इस खास लिस्ट में शामिल हुए अक्षर पटेल

कुलदीप यादव ने और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लेकर इंग्लिश बल्लेबाजों की हवा निकाल दी और भारत को जीत दिलाई।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 28, 2024 02:17 IST
ind vs eng  कुलदीप ने घातक गेंदबाजी कर तोड़ा अश्विन का रिकॉर्ड  युवराज और कोहली की इस खास लिस्ट में शामिल हुए अक्षर पटेल
Kuldeep Yadav (Source- AP Photo)
Advertisement

T20 World Cup semi final 2024 IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 68 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में अब भारत का सामना 29 जून को बारबादोस में साउथ अफ्रीका से होगा।

सेमीफाइनल में भारत की जीत के हीरो अक्षर पटेल (3 विकेट) रहे जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि टीम की जीत में रोहित शर्मा की 57 रन की पारी और कुलदीप यादव (3 विकेट) व जसप्रीत बुमराह (2 विकेट) का भी बड़ा योगदान रहा। अक्षर पटेल ने जहां प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतकर विराट कोहली और युवराज सिंह की एलीट लिस्ट में जगह बनाई तो वहीं कुलदीप यादव ने 3 विकेट लेकर रवि अश्विन का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Advertisement

अक्षर ने युवराज और कोहली की खास लिस्ट में बनाई जगह

सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ने जोस बटलर, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो को आउट कर भारत की जीत की नींव रखी। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने। भारत की तरफ से वो टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच खिताब जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। इससे पहले साल 2007 में ये कमाल युवराज सिंह ने किया था जबकि साल 2014 में ये कामयाबी विराट कोहली ने हासिल की थी। युवी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही ये कमाल किया था। अब अक्षर पटेल ने भी प्रोटियाज के खिलाफ ये उपलब्धि अपने नाम की।

कुलदीप ने तोड़ा अश्विन का रिकॉर्ड

कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबाले में गजब की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ये किसी भी भारतीय गेंदबाजी का अब तक का बेस्ट स्पैल रहा। इससे पहले ये रिकॉर्ड रवि अश्विन के नाम पर दर्ज था जिन्होंने 2014 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 22 रन देकर 3 विकेट लिए थे, लेकिन अब कुलदीप यादव ने अश्विन को पीछे छोड़ दिया और पहले नंबर पर आ गए। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अक्षर पटेल आ गए जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही 23 रन देकर 3 विकेट लिए।

भारत के लिए टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

Advertisement

3/19 - कुलदीप यादव बनाम इंग्लैंड, 2024
3/22 - रवि अश्विन बनाम साउथ अफ्रीका , 2014
3/23 - अक्षर पटेल बनाम इंग्लैंड, 2024

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो