होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

T20 World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचने पर नजीबुल्लाह जादरान ने पैट कमिंस का उड़ाया मजाक, राशिद खान ने लिखा- बंबई से आया मेरा दोस्त

अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 चरण के अंतिम मैच में बांग्लादेश को 8 रन से हराया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 25, 2024 16:32 IST
साल 2019 में ब्रिस्टल में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में पाकिस्तान के सरफराज अहमद का विकेट लेने के बाद नजीबुल्लाह जादरान के साथ जश्न मनाते हुए अफगानिस्तान के राशिद खान। (फाइल फोटो- रॉयटर्स)
Advertisement

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर ना सिर्फ टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया बल्कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अफगानिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत की क्रिकेट जगत में काफी चर्चा है। अफगानिस्तान के लोग अपनी टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए सड़क पर उतर आए। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से जश्न की तस्वीरें शेयर की गई हैं।

इस बीच अफगानिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान ने माइक्रो ब्लागिंग साइट X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के जरिये ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस का मजाक उड़ाया। वहीं, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान ने इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा के साथ वाली एक तस्वीर शेयर की।

Advertisement

इस तस्वीर के कैप्शन में राशिद खान ने लिखा, ‘बंबई से आया मेरा दोस्त। सेमीफाइनल्स।’ राशिद खान ने इसके बाद हार्ट शेप आंखों के साथ वाली स्माइलिंग फेस वाली इमोजी भी पोस्ट की। राशिद खान की यह पोस्ट थोड़ी ही देर में वायरल हो गई। एक घंटे के भीतर ही इस पर 5.25 लाख से ज्यादा लाइक्स और 18 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुके थे।

यह तस्वीर राशिद खान ने टी20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 चरण के आखिरी मैच के बाद अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की।

इससे पहले अफगानिस्तान के टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद नजीबुल्लाह जादरान ने X पर लिखा, ‘प्रश्न: शीर्ष 4 सेमीफाइनलिस्ट कौन से हैं? उत्तर: निश्चित रूप से एक ऑस्ट्रेलिया, अन्य 3 आप चुन लें।’ नजीबुल्लाह जादरान ने इसके बाद एयरप्लेन और साइलेंस वाली इमोजी पोस्ट की।

Advertisement

नजीबुल्लाह जादरान की भी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल है। इस पर 4 घंटे के भीतर 50 हजार के करीब लाइक्स आ चुके थे। वहीं, डेढ़ हजार से ज्यादा कमेंट्स और 6.5 हजार से ज्यादा रिपोस्ट हो चुके थे।

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 के शुरू होने से पहले पैट कमिंस का एक वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में एंकर ने पैट कमिंस से टी20 विश्व कप 2024 के चार संभावित सेमीफाइनलिस्ट के नामों के बारे में जानना चाहा था। इस पर पैट कमिंस ने कहा था कि एक तो ऑस्ट्रेलिया है। इस पर एंकर ने जब अन्य तीन टीमों के नाम बताने पर जोर दिया तो पैट कमिंस ने कहा था कि अन्य तीन टीमें आप ही चुन लें।

तस्वीरों में देखें अफगानिस्तान में जश्न का माहौल

Advertisement
Tags :
AustraliaCricket NewsPat CumminsRashid KhanRohit Sharmat20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement