scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup: टी20 विश्व कप में नजमुल हुसैन शांतो संभालेंगे बांग्लादेश की कमान, चोटिल गेंदबाज को चुनकर BCB ने चौंकाया

टी20 विश्व कप 2024 के लिए चुनी गई बांग्लादेश क्रिकेट टीम मेंअनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी शामिल हैं। 37 साल के शाकिब की लगभग 1 साल के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 14, 2024 14:44 IST
t20 world cup  टी20 विश्व कप में नजमुल हुसैन शांतो संभालेंगे बांग्लादेश की कमान  चोटिल गेंदबाज को चुनकर bcb ने चौंकाया
नजमुल हुसैन शांतो को 2024 की शुरुआत में ही सभी फॉर्मेट्स में बांग्लादेश टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। (सोर्स- X/@ICC)
Advertisement

नजमुल हुसैन शांतो अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में बांग्लादेश टीम का नेतृत्व करेंगे। नजमुल हुसैन शांतो को साल 2024 में की शुरुआत में ही सभी फॉर्मेट्स में बांग्लादेश का कप्तान नियुक्त किया गया था।

T20 World Cup 2024 Team Wise Squad: यहां देखें सभी देशों की टी20 विश्व कप 2024 की टीम

हाल ही में समाप्त हुई T20I घरेलू श्रृंखला में जिम्बाब्वे पर 4-1 की जीत के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अगले महीने शुरू होने वाले इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम में अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी शामिल हैं।

Advertisement

अपना नौवां टी20 विश्व कप खेलेंगे शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन की लगभग एक साल के अंतराल के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई है। शाकिब को जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश के अंतिम दो टी20 मुकाबलों के लिए टीम में चुना गया था। उन्होंने चौथे मैच में 4 विकेट लेकर काफी प्रभावित किया था।

स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टीम में सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं। शाकिब अल हसन ने 2007 में इसकी स्थापना (टी20 विश्व कप) के बाद से हर संस्करण में हिस्सा लिया है। यह टी20 विश्व कप में शाकिब अल हसन की लगातार नौवीं उपस्थिति होगी।

BCB ने तस्कीन अहमद को उप कप्तान भी बनाया

इस बीच, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का एक फैसला काफी चौंकाने वाला लगा। बोर्ड ने साइड स्ट्रेन के बावजूद तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया। तस्कीन अहमद पिछले हफ्ते जिम्बाब्वे के खिलाफ पांचवें टी20 मैच से पहले चोटिल हो गए थे।

Advertisement

चोटिल होने से पहले 29 साल के तस्कीन अहमद ने शृंखला में शानदार प्रदर्शन किया था और चार मैच में 4.56 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से 8 विकेट चटकाए थे। तस्कीन अहमद को टी20 विश्व कप के लिए टीम का उप-कप्तान भी नियुक्त किया गया है। खराब फॉर्म के बावजूद सलामी बल्लेबाज लिटन दास को भी टीम में रखा गया है।

Advertisement

अफीफ हुसैन ध्रुबो और हसन महमूद ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में अमेरिका और वेस्टइंडीज जाएंगे। बांग्लादेश अपने अभियान की शुरुआत 7 जून को टेक्सास के डलास में श्रीलंका के खिलाफ मैच से करेगा। बांग्लादेश को ग्रुप डी में रखा गया है। ग्रुप डी में बांग्लादेश के अलावा साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स और नेपाल भी हैं।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद (उप-कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, तंजीद हसन, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जकर अली, तनवीर इस्लाम, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन। ट्रैवलिंग रिजर्व: हसन महमूद, अफीफ हुसैन ध्रुबो।

नोट: बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 में हिस्सा लेने वाले सभी देश 25 मई तक अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी बदलाव के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति से अनुमोदन की आवश्यकता होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो