scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup: रोहित-कोहली की ओपनिंग जोड़ी से छेड़छाड़ करना क्यों नहीं होगा सही, ब्रायन लारा ने दिया सटीक तर्क

ब्रायन लारा ने कोहली-रोहित की ओपनिंग जोड़ी का समर्थन किया और बताया कि इसमें क्यों बदलाव नहीं करना चाहिए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 13, 2024 15:59 IST
t20 world cup  रोहित कोहली की ओपनिंग जोड़ी से छेड़छाड़ करना क्यों नहीं होगा सही  ब्रायन लारा ने दिया सटीक तर्क
Kohli-Rohit (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की पारी की शुरुआत इस टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली औऱ रोहित शर्मा कर रहे हैं, लेकिन ये ओपनिंग जोड़ी अब तक हुए (3 मैच) मुकाबलों में चल नहीं पाई है। लगातार फ्लॉप हो रही इस ओपनिंग जोड़ी को लेकर अब चर्चा होने लगी है और कहा जा रहा है कि क्या टीम इंडिया की जो रणनीति है वो सही है या इसमें बदलाव की जरूरत है।

Advertisement

विराट-रोहित की ओपनिंग जोड़ी को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भी अपनी राय दी। लारा का मानना है कि भारत को अपनी इस ओपनिंग जोड़ी में कोई बदलाव नहीं करनी चाहिए। उन्होंने इसके लिए कारण भी बताए।

Advertisement

ओपनिंग कांबिनेशन से छेड़छाड़ का टीम पर होगा बुरा असर

लारा ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि अगर टीम इंडिया अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करती है तो इससे उनके प्लेइंग इलेवन की कांबिनेशन में छेड़छाड़ होगी जो टीम के हक में नहीं रहेगा। लारा ने कहा कि भारत के पास निश्चित रूप से दाएं-बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ ओपनिंग में उतरने का विकल्प है, लेकिन इस टीम ने अपने दो बेहतरीन खिलाड़ियों को इसके लिए चुना जिन्होंने अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी साथ ही भारत के लिए भी शानदार प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि भारत को रोहित-कोहली की ओपनिंग जोड़ी के साथ बने रहना चाहिए और अगर आप अपने शीर्ष क्रम में किसी भी तरह का बदलाव करते हैं तो इससे चीजें बिगड़ सकती है।

कोहली-रोहित बनाएंगे बड़ा स्कोर

लारा ने आगे कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी आने वाले मैचों में बड़ा स्कोर करेंगे। मेरा मानना है कि भारतीय टीम का जो कांबिनेशनल है उसे देखते हुए इस टीम के इन्हीं दोनों खिलाड़ियों के साथ आगे जाना चाहिए और उनका समर्थन करना चाहिए। यूएसए में बल्लेबाजी के लिए स्थिति अच्छी नहीं है, लेकिन वो किसी भी समय, किसी भी कंडीशन में अच्छा प्रदर्शन करने का दम रखते हैं। मुझे नहीं लगता है कि जब आप मैच जीत रहे हैं तो इस कंडीशन में आप किसी भी तरह का कोई बदलाव टीम के साथ करना शुरू कर देंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो