scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AUS vs SCO: ट्रेविस हेड-मार्कस स्टोइनिस ने स्कॉटलैंड को उलटफेर करने से रोका, ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीता अपना आखिरी ग्रुप मैच

स्कॉटलैंड की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 16, 2024 09:34 IST
aus vs sco  ट्रेविस हेड मार्कस स्टोइनिस ने स्कॉटलैंड को उलटफेर करने से रोका  ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीता अपना आखिरी ग्रुप मैच
ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी मैच में स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया। (सोर्स- सोशल मीडिया)
Advertisement

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 35वें मैच में 16 जून की सुबह (भारतीय समयानुसार) ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। सेंट लूसिया के डैरेन सेमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

Advertisement

स्कॉटलैंड के ब्रैंडन मैकमुलेन ने खेली तूफानी पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया। स्कॉटलैंड की ओर से ब्रैंडन मैकमुलेन और कप्तान रिची बैरिंगटन में शानदार बल्लेबाजी की। ब्रैंडन मैकमुलेन ने 2 चौके और 6 छक्के की मदद से 34 गेंद में 60 रन बनाए।

Advertisement

रिची बैरिंगटन ने 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 गेंद में नाबाद 42 रन की पारी खेली। स्कॉटलैंड के ओपनर जॉर्ज मुनसे ने भी डेढ़ सौ के स्ट्राइक रेट (23 गेंद, 35 रन) से रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल सबसे सफल गेंदबाज रहे।

ग्लेन मैक्सवेल ने चार ओवर में 44 रन देखकर 2 विकेट लिए। ग्लेन मैक्सवेल के अलावा एडम जम्पा, एश्टन एगर और नाथन एलिस ने भी एक-एक विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने 60 रन पर गंवा दिए थे 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने 181 रन का पीछा करते हुए डेविड वार्नर का विकेट जल्दी गंवा दिया। उसने पावरप्ले के अंतिम ओवर में मिचेल मार्श का विकेट भी खो दिया। एक समय ऑस्ट्रेलिया में महज 60 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया।

Advertisement

हेड और स्टोइनिस ने की 80 रन की साझेदारी

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। ट्रेविस हेड 49 गेंद पर 68 रन बनाकर आउट हुए। ट्रेविस हेड ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 4 छक्के लगाए। मार्कस स्टोइिस ने 9 चौके और दो छक्के की मदद से 29 गेंद में 59 रन की पारी खेली। मार्कस स्टोइनिस प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

Advertisement

टिम डेविड ने भी दिखाए तेज हाथ

मार्कस स्टोइनिस के अलावा टिम डेविड 14 गेंद में 24 रन बनाकर नाबाद रहे। टिम डेविड ने 3 चौके और एक छक्का लगाया। मैथ्यू वेड 5 गेंद में 4 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। ग्लेन मैक्सवेल ने 8 गेंद में 11 रन बनाए। स्कॉटलैंड की ओर से मार्क वाट और साफयान शरीफ ने 2-2 विकेट लिए।

स्कॉटलैंड ने अपनी लड़ाई बहादुरी से लड़ी। हार के बावजूद क्रिकेट जगत उनके इस शानदार प्रयास को महीनों तक याद रखेगा। यह एक बहुत बड़ी टीम के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी। स्कॉटलैंड ने खेल के पहले 35 ओवरों में बेहतरीन क्रिकेट खेला, लेकिन फिर ऑस्ट्रेलिया ने अपने अनुभव के दम पर बाजी पलट दी और अपने विरोधियों को मात दे दी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो