scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024 से विराट कोहली को बाहर करवाना चाहते हैं जय शाह! कीर्ति आजाद का BCCI सचिव पर बड़ा आरोप

कीर्ति आजाद के अनुसार जय शाह ने अजीत अगरकर को अन्य चयनकर्ताओं को यह बात मनाने की जिम्मेदारी दी थी कि विराट कोहली की टी20 टीम में जगह नहीं बनती।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: March 17, 2024 14:54 IST
t20 world cup 2024 से विराट कोहली को बाहर करवाना चाहते हैं जय शाह  कीर्ति आजाद का bcci सचिव पर बड़ा आरोप
विराट कोहली और जय शाह। (Source: Indian Express)
Advertisement

पिछले दिनों रिपोर्ट आई थी कि टी 20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम से विराट कोहली का पत्ता कट सकता है। इसे लेकर 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता कीर्ति आजाद ने रविवार, 17 मार्च को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को जय शाह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर कराना चाहते हैं।

कीर्ति आजाद का आरोप है कि जय शाह ने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर को अन्य चयनकर्ताओं को यह मनाने की जिम्मेदारी दी थी कि विराट कोहली की टी20 टीम में जगह नहीं बनती। अगरकर न तो खुद मान पाए और न ही चयनकर्ताओं को मना पाए। फिर जय शाह ने रोहित शर्मा से बात की। उन्हें जवाब मिला कि विराट कोहली की जरूरत है। उन्होंने दावा किया कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे। जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा होगी।

Advertisement

कीर्ति आजाद ने क्या कहा?

कीर्ति आजाद ने एक्स पर कहा, " जय शाह चयनकर्ता नहीं हैं। उन्होंने क्यों अजीत अगरकर को जिम्मेदारी दी कि वे अन्य चयनकर्ताओं से बात करें और उन्हें समझाएं कि विराट कोहली की टी20 टीम में जगह नहीं बनती है। इसके लिए 15 मार्च तक का समय दिया गया था। सूत्रों की मानें तो अजित अगरकर न तो खुद और न ही दूसरे चयनकर्ताओं को मना पाए। जय शाह ने रोहित शर्मा से भी पूछा, लेकिन रोहित ने कहा कि हमें किसी भी कीमत पर विराट कोहली चाहिए। विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी। नौसिखियों को चयन प्रक्रिया में खुद को शामिल नहीं करना चाहिए।"

ब्रेक के बाद आईपीएल से मैदान पर वापसी करेंगे कोहली

बता दें कि अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होना है। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के तुरंत बाद टूर्नामेंट का आयोजन होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ब्रेक के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। अपने बेटे अकाय के जन्म के कारण वह लंदन में थे। इसके कारण वह भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज नहीं खेले।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो