scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

India Playing XI: संजू आउट, यशस्वी ओपनर, हार्दिक-दुबे इन, वर्ल्ड कप मैचों के लिए इरफान ने चुनी सॉलिड प्लेइंग XI

इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए सॉडिल प्लेइंग इलेवन का चयन किया, लेकिन इस टीम में संजू सैमसन को जगह नहीं दी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 03, 2024 16:09 IST
india playing xi  संजू आउट  यशस्वी ओपनर  हार्दिक दुबे इन  वर्ल्ड कप मैचों के लिए इरफान ने चुनी सॉलिड प्लेइंग xi
Team India (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2007 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था और एक बार फिर से टीम इंडिया 17 साल के बाद दूसरी बार चैंपियन बनने की कोशिश करेगी। भारत इस सीजन में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगा और फिर 9 जून को पाकिस्तान के साथ इस टीम का सामना होगा।

Advertisement

भारत अपना तीसरा लीग मैच य़ूएसए के साथ 12 जून को जबकि चौथा मैच कनाडा के साथ 15 जून के खेलेगा। भारत अगर ग्रुप मुकाबले में टॉप दो में रहेगा तभी ये टीम सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर पाएगी। अब भारत के पहले मैच से पहले इरफान पठान ने टीम इंडिया की सॉलिड प्लेइंग इलेवन का चयन किया जिसमें उन्होंने संजू सैमसन को जगह नहीं दी। यही नहीं उन्होंने अपनी टीम में रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी शामिल नहीं किया।

Advertisement

कोहली के लिए तीसरा नंबर परफेक्ट

साल 2007 के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले इरफान पठान का मानना है कि भारत को अपनी प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जायसवाल को जगह देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बार कई टीमों के बाद लेफ्ट-आर्म स्पिनर हैं और अगर रोहित-कोहली ओपन करते हैं तो विरोधी टीमें इनका इस्तेमाल करेंगे और इससे उन दोनों बल्लेबाजों को परेशानी होगी। यशस्वी अगर आते हैं तो वो विरोधी टीमों से गेम छीन सकते हैं और इतनी उनमें काबिलित है। यशस्वी के रहने से लेफ्ट-आर्म स्पिनर उतने प्रभावी नहीं हो पाएंगे और अगर वो लय में आ गए तो फिर विरोधी टीम से मैच छीन लेगे। इसलिए मैं चाहता हूं कि रोहित और यशस्वी ओपन करें जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करें।

इरफान पठान ने आगे कहा कि लोग विराट कोहली की स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वो मैच विनर हैं। इसके बाद पठान ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 पर आना चाहिए जबकि संजू सैमसन मेरी टीम में बतौर विकेटकीपर होेंगे। भारत के मैच दोपहर में होंगे तो पिच पर वहां कुछ मदद होगी और ऐसे में शिवम दुबे फुल बॉलर की भूमिका निभा सकते हैं। अगर पिच फ्लैट होता है तो फिर आपको एक पांचवें रेगुलर गेंदबाज की जरूरत होगी। वहीं पिच में जरा भी ग्रिप हुआ तो दुबे वहां काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं। आपकी बल्लेबाजी लाइनअप और मजबूत हो जाएगी जब रवींद्र जडेजा 8वें नंबर पर खेलें ना कि 7वें नंबर पर।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इरफान की प्लेइंग इलेवन

Advertisement

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो