scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup: मैच फिक्सिंग के आरोपों के बीच बाबर आजम के बचाव में उतरा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, मोहम्मद हफीज पर साधा निशाना

पूर्व कप्तान सलमान बट ने कहा कि पूर्व डायरेक्टर मोहम्मद हफीज को अपने कार्यकाल के दौरान मुद्दों को समाधान करना चाहिए था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | June 22, 2024 22:36 IST
t20 world cup  मैच फिक्सिंग के आरोपों के बीच बाबर आजम के बचाव में उतरा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान  मोहम्मद हफीज पर साधा निशाना
पाकिस्तान क्रिकेट टीम। (फोटो - PTI)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम की आलोचना हो रही है। उनपर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे हैं। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने भी उन पर निशाना साधा है। इस बीच पूर्व कप्तान सलमान बट ने बाबर आजम का समर्थन किया है। उन्होंने माइकल वॉन और एडम गिलक्रिस्ट के साथ पॉडकास्ट के दौरान मोहम्मद हफीज के बयानों की आलोचना की है। हाल ही में एक स्थानीय यूट्यूब शो पर दिए गए इंटरव्यू में बट ने बाबर के भाई के वीडियो ब्लॉग की लोकप्रियता के बात की। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि झूठी सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजने का बाबर का निर्णय उचित था।

Advertisement

क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार बट ने कहा, "अगर हम यूट्यूब और व्यूज की बात करें तो बाबर आजम के भाई के व्लॉग्स में ज्यादा व्यूज हैं। अगर पैसे कमाने की बात है, तो उसके पास ज्यादा व्यूज हैं। बाबर ने कानूनी नोटिस भेजकर सही काम किया है और उन्हें इन लोगों को इस बात के लिए जवाबदेह ठहराना चाहिए कि उन्होंने यह जानकारी कैसे फैलाई। जहां तक ​​कार (ऑडी) की बात है, तो उनके पोजिशन को देखते हुए इसे पाना मुश्किल नहीं है। वह आधे मिलियन डॉलर के विज्ञापन करते हैं और कई उत्पादों के ब्रांड एंबेसडर हैं। इसलिए उन्हें सुबह, दोपहर या शाम को कभी भी ऐसी कार मिल सकती है।

Advertisement

हफीज के रवैये पर नाराजगी जताई

हफीज के रवैये पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पूर्व कप्तान बट ने तर्क दिया कि पूर्व डायरेक्टर को अपने कार्यकाल के दौरान इन मुद्दों को समाधान करना चाहिए था। इसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर नहीं लाना चाहिए था। उन्होंने हफीज के कार्यकाल के दौरान के फैसलों पर भी सवाल उठाए और कहा कि उनके पास फिटनेस टेस्ट लागू करने और सही खिलाड़ियों का चयन करने का अधिकार था।

आपको किसने रोका?

हफीज के बयान पर सलमान बट ने कहा, "हो सकता है, वह जैसा हुआ हो ऐसा ही कह रहे हों। लेकिन यह सुनिश्चित करना किसका काम था? आप अपनी टीम के मामलों की शिकायत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कर रहे हैं। आप टीम के निदेशक थे। सही लोगों को चुनना आपका काम था। आपने उन लोगों को चुना जो अपने आप में कभी टीम में नहीं हो सकते। आपने फिटनेस टेस्ट नहीं लिया। आपको किसने रोका? या मैं इसे अक्षमता या नियंत्रण की कमी कहूं? वे आपके जूनियर थे। आप टेस्ट नहीं ले सकते थे?"

Advertisement

हफीज पर बरसे बट

बट ने आगे कहा, " आप एडम (गिलक्रिस्ट) से कह रहे हैं कि मैं यह करना चाहता था और वह करना चाहता था, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी। मैं टीम का निदेशक था। भगवान के लिए, आप क्या करने की कोशिश कर रहे थे? कोई भी व्यक्ति तब तक पद नहीं छोड़ता जब तक उसे हटा न दिया जाए। अब, आप एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर जाते हैं और वहां शिकायत करना शुरू कर देते हैं। जब आप यहां थे, तब आपने ऐसा क्यों नहीं कहा?"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो