होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

T20 वर्ल्ड कप 2024: PCB ने टीम से पहले इनाम का किया ऐलान, टूर्नामेंट जीतने पर पाकिस्तान के हर खिलाड़ी को मिलेंगे करोड़ों

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करना है। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने लंच की मेजबानी की।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: May 05, 2024 22:06 IST
पाकिस्तान क्रिकेट टीम। (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम घोषणा भले न हुई हो, लेकिन खिलाड़ियों को मालामाल बनाने की घोषणा हो गई है। जियो न्यूज के अनुसाल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की। अगर पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतती है तो प्रत्येक खिलाड़ी को 100,000 डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा। फिलहाल 100,000 डॉलर भारत में 83 लाख 38 हजार रुपये के बराबर है। पाकिस्तान में यह रकम 2 करोड़ 77 लाख से ऊपर हो जाती है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होगा। टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान की टीम तैयारी के लिए आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करेगी। बाबर आजम की अगुआई में पिछली बार पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेली थी। 2022 में इंग्लैंड ने उसे खिताबी मुकाबले में उसे हराया था।

Advertisement

इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा करना है। इससे पहले पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए लंच की मेजबानी की। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम 10 से 14 मई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज में आयरलैंड का सामना करेगी। इसके बाद मेन इन ग्रीन चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी, जो 22 मई से शुरू होगी।

नकवी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया

जियो न्यूज के अनुसार नकवी ने बैठक के दौरान खिलाड़ी से कहा, "किसी की परवाह न करें। केवल पाकिस्तान के लिए खेलें। सभी खिलाड़ी एकजुट होकर टीम वर्क के साथ खेलेंगे। ईश्वर की कृपा से जीत मिलेगी। देश को आपसे बहुत उम्मीदें हैं… हमें उम्मीद है कि आप इस बार पाकिस्तानी झंडा लहराएंगे।'' लंच के दौरान नकवी ने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाज नसीम शाह को विशेष जर्सी भी भेंट की।

Advertisement

मोहम्मद रिजवान और नसीम शाह को विशेष जर्सी भी भेंट की

रिजवान को टी20 क्रिकेट में 3,000 रन पूरे करने के लिए सम्मानित किया गया। वहीं नसीम को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 100 विकेट पूरे करने पर एक विशेष जर्सी मिली। इस सप्ताह की शुरुआत में, पाकिस्तान ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टी20 टीम की घोषणा की। कंधे की चोट के कारण हाल ही में समाप्त हुई न्यूजीलैंड सीरीज से चूकने के बाद स्टार तेज गेंदबाज हारिस राउफ की टीम में वापसी हुई है। रऊफ के अलावा तेज गेंदबाज हसन अली भी टीम में वापसी करेंगे, जो 20 ओवर की सीरीज के लिए आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करेंगे।

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

Advertisement
Tags :
Pakistan Crickett20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।