scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20WC 2024 से बाहर होने के बाद PCB पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देगी सजा, सैलरी में हो सकती है बड़ी कटौती!

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर सकती है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 15, 2024 21:17 IST
t20wc 2024 से बाहर होने के बाद pcb पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देगी सजा  सैलरी में हो सकती है बड़ी कटौती
Pakistan cricket team (Source- AP Photo)
Advertisement

T20WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम अपने खराब प्रदर्शन की वजह से ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई और इस टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गई। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब खिलाड़ियों के सेंट्रल कांट्रेक्ट की समीक्षा कर सकता है और उनके वेतन में भी कटौती की जा सकती है। पाकिस्तान अपने शुरुआती दो मैच अमेरिका और भारत से हारने की वजह से इस टूर्नामेंट के सुपर 8 चरण तक नहीं पहुंच सका।

Advertisement

खिलाड़ियों की वेतन में हो सकती है कटौती

पीसीबी से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआई के बताया कि यदि बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी टीम के खराब प्रदर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं तो खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध का पुनर्मूल्यांकन हो सकता है और खिलाड़ियों के वेतन और फीस में कटौती हो सकती है। बोर्ड के कुछ अधिकारियों और पूर्व खिलाड़ियों ने पीसीसी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी को सलाह दी है कि वो पूर्व अध्यक्ष जका अशरफ के कार्यकाल के दौरान खिलाड़ियों को दिए गए केंद्रीय अनुबंधों का फिर से मूल्यांकन करें।

Advertisement

सूत्र का कहना है कि अभी कुछ भी निश्चित नहीं है, लेकिन बोर्ड खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठा सकता है और अध्यक्ष के साथ इसकी चर्चा हुई है। पिछले साल जका अशरफ ने खिलाड़ियों की वेतन में बढ़ोदरी की घोषणा की थी और पीसीबी की कमाई से राजस्व का एक हिस्सा भी खिलाड़ियों को देने की बात कही थी। वहीं मोहसिन नकवी ने खुद यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले घोषणा की थी कि अगर पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट जीत जाती है तो प्रत्येक खिलाड़ी को 100,000 अमेरिकी डॉलर बोनस के रूप में दिया जाएगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद टी20 लीगों के लिए अपनी दो एनओसी की नीति को सख्ती के साथ लागू करेगा। सूत्र के मुताबिक केंद्रीय और घरेलू अनुबंध साइन करने वाले सभी खिलाड़ियों को साफ संदेश दिया गया है कि एनओसी के नियम सभी पर लागू होंगे। बोर्ड किसी भी खिलाड़ी के एनओसी के अनुरोध को अस्वीकार करने का अधिकार भी रखता है।

Advertisement

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट में केंद्रीय और घरेलू अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले सभी खिलाड़ियों को एक क्लॉज का पालन करना होता है, जिसके अनुसार किसी खिलाड़ी को एक साल में पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के अलावा अधिकतम दो विदेशी लीग के लिए ही एनओसी जारी की जा सकती है। बोर्ड ने अभी तक युवा खिलाड़ियों आजम खान और सईम अयूब को कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए कोई एनओसी जारी नहीं की है, जबकि दोनों को इस सीजन के लिए उनकी संबंधित टीमों ने बरकरार रखा है। आजम और सईम दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम का हिस्सा हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो