होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

T20 World Cup: हार्दिक पंड्या के कारण खराब होगा टीम इंडिया का माहौल, इरफान पठान ने कहा- सभी के लिए हो एक जैसा व्यवहार

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पंड्या को टीम का उप-कप्तान चुना है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | May 02, 2024 12:13 IST
इरफान पठान ने फिर साधा हार्दिक पंड्या पर निशाना।
Advertisement

बीसीसीआई ने हाल ही में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान इस फैसले से सहमत नहीं है। उनका मानना है कि हार्दिक पंड्या को खास छूट दी जा रही है जिससे टीम का माहौल खराब हो रहे है।

हार्दिक को खेलना चाहिए था घरेलू क्रिकेट

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इरफान फटान ने कहा कि हार्दिक पंड्या को बिना घरेलू क्रिकेट खेले ही टीम इंडिया में एंट्री दे दी गई जो कि गलत है। पठान ने कहा, 'अगर आप भारत के लिए खेलना चाहते हैं तो फिर पूरे साल घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना जरूरी है। इंजरी को लेकर तो कोई कुछ नहीं कर सकता है लेकिन एक बेहतर प्लानिंग होनी चाहिए, जिसके तहत आप लगातार मैच खेलें। इसके अलावा किसी भी खिलाड़ी की वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलना काफी अहम होता है। हालांकि एक खिलाड़ी है जिसने ये सब नहीं किया लेकिन इसके बावजूद इंजरी से वापसी करके भारतीय टीम में जगह बनाई।'

Advertisement

टीम में जाता है गलत संदेश

इरफान ने आगे कहा, 'ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे बाकी खिलाड़ियों में गलत संदेश जाता है। जब सब देखते हैं कि एक खिलाड़ी को स्पेशल ट्रीटमेंट मिल रहा है तो फिर इससे टीम का माहौल खराब हो जाता है। क्रिकेट टेनिस की तरह व्यक्तिगत खेल नहीं है। ये एक टीम गेम है, जिसमें समानता जरूरी है। हर एक खिलाड़ी के साथ एक जैसा ही व्यवहार होना चाहिए। चाहे आप नए खिलाड़ी हों या फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह दिग्गजर हों, सबके साथ एक जैसा व्यवहार होना चाहिए।

Advertisement
Tags :
BCCIHardik Pandyairfan pathan
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।