होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में कुलदीप की हो सकती है एंट्री, कट सकता है इस तेज गेंदबाज का पत्ता

भारतीय टीम सुपर 8 का अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी और प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को जगह मिल सकती है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 17, 2024 19:56 IST
Team India (Source- AP Photo)
Advertisement

Indian playing XI against Afghanistan in Super 8 match: भारतीय क्रिकेट टीम ग्रुप ए की अंकतालिका में टॉप पर रहते हुए सुपर 8 में जगह बना ली थी और अब इस टीम को पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है जिसने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सुपर 8 में जगह बनाई है। अफगानिस्तान की टीम जिस तरह से खेल रही है उसे हल्के में लेना भारत के लिए घातक हो सकता है। इस स्थिति में टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ सभी पहलूओं को देखते हुए मैदान पर उतरेगी।

बारबादोस में होने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन ऐसा लगता है कि कुलदीप यादव की अंतिम ग्यारह में एंट्री हो सकती है। बारबादोस की पिच को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट अफगानिस्तान के खिलाफ तीन तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर के साथ टीम इंडिया को मैदान पर उतार सकती है। वैसे तो अफगानिस्तान की टीम ने अब तक भारत के खिलाफ एक भी टी20आई मैच नहीं जीती है, लेकिन क्रिकेट में क्या कुछ हो जाए कहा नहीं जा सकता है।

Advertisement

भारतीय प्लेइंग इलेवन में कुलदीप की हो सकती है एंट्री

बारबादोस में जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा पिच धीमी होती चली जाएगी और स्पिनर्स को मदद मिलनी शुरू हो जाएगी। इस मैदान पर टॉस अहम रहने वाला है, लेकिन तीन स्पिनर के साथ उतरना टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है। ग्रुप मुकाबले में टीम इंडिया ने हर मैच में बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को खिलाया था जो निचले क्रम पर बल्लेबाजी भी करते हैं ऐसे में ये दोनों टीम में बने रहेंगे। वहीं तीसरे स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव की टीम में एंट्री हो सकती है जो विकेट निकालने में माहिर हैं और स्पिन के लिए मददगार पिच पर वो विरोधी टीम के लिए और घातक साबित हो सकते हैं।

सिराज हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन स्पिनर के रूप में टीम में जडेजा, अक्षर और कुलदीप हो सकते हैं तो वहीं कुलदीप के टीम में आने के बाद शायद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर किया जा सकता है। सिराज बाहर होते भी हैं तब भी टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या बतौर तेज गेंदबाज टीम में मौजूद होंगे। भारतीय टीम अपनी बल्लेबाजी क्रम से शायद ही छेड़छाड़ करे जो पूरी तरह से सेट दिख रही है। पारी की शुरुआत विराट कोहली और रोहित करेंगे जबकि ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर होंगे जिन्होंने अब तक काफी अच्छा खेल दिखाया है। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव होंगे जबकि खराब प्रदर्शन के बावजूद शिवम दुबे टीम में बने रह सकते हैं और पांचवें नंबर पर खेल सकते हैं। इसके बाद हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल होंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

बेंच- यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज।

Advertisement
Tags :
Ind vs AfgIndian Cricket Teamt20 world cupTeam India
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement