scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

भारत इस देश से खेलेगा T20WC का वार्मअप मैच, कोहली के बिना उतरेगी टीम; जानिए कहां और कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुख्य मुकाबलों से पहले एकमात्र वार्मअप मैच इस देश के खिलाफ खेलना है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
May 30, 2024 15:24 IST
भारत इस देश से खेलेगा t20wc का वार्मअप मैच  कोहली के बिना उतरेगी टीम  जानिए कहां और कितने बजे शुरू होगा मुकाबला
Indian cricket team (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए यूएसए पहुंच चुकी है और टीम इंडिया ने अपनी तैयारी भी जोर-शोर से करनी शुरू कर दी है। भारतीय टीम के लिए जो सबसे बड़ी चुनौती है वो है यहां की कंडीशन में खुद को ढालना और टीम की कोशिश है कि वो यहां की कंडीशन के साथ जल्दी से जल्दी ढल जाएं।

Advertisement

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी, लेकिन उससे पहले भारत को एकमात्र वार्मअप मैच बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को खेलना है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अभी दल के साथ नहीं जुड़े हैं और ऐसा माना जा रहा है कि वो वार्मअप मैच मिस कर सकते हैं। वो टीम के साथ आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले जुड़ जाएंगे।

Advertisement

बांग्लादेश से होगा वार्मअप मैच

भारतीय टीम के खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले आईपीएल 2024 में खेल रहे थे जिसमें कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और टीम की कोशिश होगी कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वार्मअप मैच के जरिए वो खिलाड़ी रिदम हासिल कर लें। यशस्वी जायसवाल के लिए आईपीएल 2024 ज्यादा अच्छा नहीं बीता था और वो कोशिश करेंगे कि वार्मअप मैच में वो लय में लौट आएं तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी ऋषभ पंत और संजू सैमसन के खेल पर जरूर नजर रखेंगे जिससे कि मुख्य मैचों की प्लेइंग इलेवन चुनने में उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो।

कहां देख सकते हैं भारत-बांग्लादेश वार्मअप मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच वार्मअप मैच का आयोजन नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क किया जाएगा। यहां पर भारत को अपने तीन लीग मैच भी खेलने हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच इस मुकाबले का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर एक जून को भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे से किया जाएगा तो वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी प्लस हॉट स्टार पर किया जाएगा। बांग्लादेश की टीम भारत के पहले ही यूएसए पहुंच गई थी और इस टीम ने यूएसए के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई सीरीज खेली थी जिसमें उसे 1-2 से हार मिली थी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

Advertisement

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो