scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs IRE T20 World Cup 2024 Pitch Report, Weather: भारत-आयरलैंड मैच में किसका साथ देगी नासाउ की पिच, यहां न्यूयॉर्क की मौसम रिपोर्ट भी पढ़िये

T20 World Cup 2024, IND vs IRE Pitch Report And Nassau County International Cricket Stadium New York Weather Forecast Today Match In Hindi: टी20 विश्व कप 2024 में 5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच मैच है। इस लेख में नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच और न्यूयॉर्क के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 05, 2024 15:51 IST
ind vs ire t20 world cup 2024 pitch report  weather  भारत आयरलैंड मैच में किसका साथ देगी नासाउ की पिच  यहां न्यूयॉर्क की मौसम रिपोर्ट भी पढ़िये
IND vs IRE T20 World Cup 2024 Pitch Report, Weather: भारत बनाम आयरलैंड टी20 विश्व कप 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम की भविष्यवाणी।
Advertisement

T20 World Cup 2024, IND vs IRE Pitch Report And Nassau County International Cricket Stadium New York Weather Forecast Today: रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार 5 जून 2024 को टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की आधिकारिक शुरुआत करेगी। भारतीय टीम का पहला मुकाबला न्यूयॉर्क स्थित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर पॉल स्टर्लिंग की अगुआई वाली आयरलैंड से होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। आधा घंटा पहले यानी शाम 7:30 बजे टॉस होगा।

IND vs IRE Match LIVE Score Online: Watch Here

Advertisement

IND vs IRE T20 Records, Head 2 Head: भारत बनाम आयरलैंड टी20 रिकॉर्ड

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए टी20 मैच: 8
भारत जीता: 7, आयरलैंड जीता: 0, बेनतीजा रहा: 1

Nassau County International Cricket Stadium Pitch Report: नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट

रोहित शर्मा एंड कंपनी दूसरी बार नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर उतरेगी। इससे पहले उसने 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था। टीम इसी मैदान पर पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ भी मैच खेलेगी। इस मैदान की पिच स्लो है। मैदान पर बल्लेबाजों के लिए एक और चुनौती स्लो आउटफील्ड है। ग्राउंडेड शॉट पर गेंद को बाउंड्री पार भेजना आसान नहीं होगा।

बाउंड्री है बड़ी, स्पिनर्स उठा सकते हैं फायदा

ऐसा करने में विफल होने के कारण बल्लेबाज गेंद को सीधा सीमा रेखा के पार भेजने में भी ज्यादा पावर का इस्तेमाल करना होगा। यही नहीं, टाइमिंग मिस होने पर कैच पकड़े जाने का भी डर होगा। इस परिस्थिति का फायदा स्पिनर्स उठा सकते हैं। स्पिनर्स बल्लेबाज को बड़े शॉट खेलने के लिए लुभा सकते हैं और उन्हें पवेलियन भेजने की अपनी नीति में सफल हो सकते हैं।

Advertisement

अब तक खेला गया है 1 आधिकारिक मैच

नासाउ में अब तक केवल एक आधिकारिक मैच खेला गया है। वह मुकाबला श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच था। उस मैच में श्रीलंकाई टीम महज 77 रन पर ढेर हो गई थी। जवाब में साउथ अफ्रीका भी रन बनाने के लिए संघर्ष करता दिखा था। हालांकि, उसने 17वें ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। मैच में 9 में से 7 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए थे। एनरिक नॉर्खिया प्रोटियाज की ओर से सबसे सफल गेंदबाज थे। उन्होंने केवल सात रन देकर 4 विकेट चटकाये थे।

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने शुरुआत में ही संघर्ष किया। उसने पहले पांच ओवर्स में सिर्फ 33 रन बनाए थे। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 32 गेंद में 53 रन बनाये थे। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 23 गेंद में 40 रन की नाबाद पारी खेली थी। इन दोनों की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 182 रन बनाये थे। हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी चटकाया था। बांग्लादेश की टीम स्लो पिच पर बेहतर प्रदर्शन करने में नाकामयाब रही थी और 20 ओवर में 122 रन ही बना पाई थी।

बारिश की संभावना

weather.com के अनुसार, नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में 5 जून 2024 को सुबह का मौसम साफ और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। कहने का मतलब है कि धूप खिली रहेगी। हालांकि, मैच के दौरान छिटपुट बारिश या आंधी की संभावना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो