scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: सेंट लूसिया के पिच क्यूरेटर ने दिया पिच को लेकर अपडेट, क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 स्पिनर के साथ उतरेगा भारत?

सेंट लूसिया के पिच क्यूरेटर ने यहां की पिच को लेकर जो अपडेट दिया है उसके बाद क्या भारतीय टीम 3 स्पिनर के साथ उतरेगी ये बड़ा सवाल है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 24, 2024 16:59 IST
ind vs aus  सेंट लूसिया के पिच क्यूरेटर ने दिया पिच को लेकर अपडेट  क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 स्पिनर के साथ उतरेगा भारत
Team India (Source- AP Photo)
Advertisement

T20 World Cup 2024 Ind vs Aus: भारत को सुपर 8 के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंट लूसिया में मैच खेलना है। सेंट लूसिया में पिच किस तरह की रहेगी इसके बारे में वहां के पिच क्यूरेटर ने पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई। ऐसे में क्या टीम इंडिया तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतरेगी या फिर मोहम्मद सिराज की प्लेइंग इलेवन में एंट्री होगी ये बड़ा सवाल है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किसी भी हाल मे कंगारू टीम को हराना ही होगा नहीं तो मामला फंस सकता है।

Advertisement

क्या सिराज की होगी वापसी या 3 स्पिनर के साथ उतरेगा भारत

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अब तक लगभग उसी प्लेइंग इलेवन के साथ खेल रही है जिसके साथ उन्होंने शुरुआत की थी। हालांकि सुपर 8 मुकाबले में कुलदीप यादव की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हुई थी और मोहम्मद सिराज को बाहर बिठाया गया था, लेकिन क्या फिर से उनकी वापसी होगी। टीम इंडिया में इस वक्त कुलदीप यादव समेत तीन स्पिनर हैं जिसमें रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी शामिल हैं। कुलदीप ने दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट भी लिए हैं।

Advertisement

सेंट लूसिया की पिच के बारे में बात करते हुए यहां के एक स्टाफ ने पीटीआई से कहा कि इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए और बोर्ड पर बड़ा स्कोर रखना चाहिए। यहां कि पिच काफी अच्छी है और हार्ड है और ऐसी ही स्थिति पूरे दिन बनी रहेगी। ऐसे में यहां पर जो टीम पहले बल्लेबाजी करेगी उसे 180 से 200 का स्कोर करना फायदेमंद होगा। इस पिच पर ज्यादा स्पिन नहीं मिलेगी।

पिच क्यूरेटर के मुताबिक यहां की पिच काली मिट्टी की है और बाउंस मिलने की संभवना है जबकि गेंद ज्यादा स्पिन नहीं होगी। ऐसे में एक एक्स्ट्रा पेसर के साथ खेलना अच्छा होगा। यहां कि पिच पर पेसर्स को ज्यादा सूट करेगी और लगातार पिच से पेस और बाउंस मिलेगा। इसके अलावा गेंदबाजों के काफी सावधानी से गेंदबाजी करनी होगी नहीं तो बल्लेबाज उन्हें पनिश कर सकते हैं। सूरज निकलने के बाद सेंट लूसिया की पिच डे गेम में पूरी तरह से सूखी हुई होगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो