scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड को बड़ा झटका,टाइटल डिफेंड में नहीं मिलेंगी दिग्गज ऑलराउंडर की सेवाएं

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी का कहना है कि आईपीएल 2024 और टी20 विश्व कप से हटने से उन्हें निकट भविष्य में वह ऑलराउंडर खिलाड़ी बनने में मदद मिलेगी, जो वह बनना चाहते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: April 02, 2024 16:29 IST
t20 world cup 2024  इंग्लैंड को बड़ा झटका टाइटल डिफेंड में नहीं मिलेंगी दिग्गज ऑलराउंडर की सेवाएं
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (सोर्स- एपी फोटो)
Advertisement

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में जून में होने वाली टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2022 टी20 वर्ल्ड कप में अंग्रेजों को चैंपियन में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज ऑलराउंडर और टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार (2 अप्रैल) को इसकी जानकारी दी।

ईसीबी ने बयान में कहा, " बेन स्टोक्स ने आज पुष्टि की है कि वह इस आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहना चाहते हैं।" हाल ही में इंग्लैंड के भारत दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में गेंदबाजी की थी। स्टोक्स चाहते हैं कि वह न सिर्फ वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज बल्कि भविष्य में सभी तरह के क्रिकेट में गेंदबाजी के लिए उपलब्ध रहें।

Advertisement

बॉलिंग फिटनेस पर फोकस

स्टोक्स ने कहा, " मैं क्रिकेट के हर प्रारूप में बतौर ऑलराउंडर खेलने के फोकस के साथ बॉलिंग फिटनेस पर मेहनत कर रहा हूं। आईपीएल 2024 और टी20 विश्व कप से हटने के त्याग से मुझे वह ऑलराउंडर खिलाड़ी बनने में मदद मिलेगी, जो मैं भविष्य में बनना चाहता हूं। भारत के हालिया टेस्ट दौरे ने यह पता चला कि घुटने की सर्जरी और नौ महीने बिना गेंदबाजी न करने के बाद मैं गेंदबाजी के दृष्टिकोण से कितना पीछे था। मैं हमारे टेस्ट समर की शुरुआत से पहले काउंटी चैम्पियनशिप में डरहम के लिए खेलने के लिए उत्सुक हूं। मैं जोस, मोट्टी और पूरी टीम को खिताब की रक्षा के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

इंग्लैंड का टी20 वर्ल्ड कप में शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गत चैंपियन इंग्लैंड अपने अभियान की शुरुआत 4 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में स्कॉटलैंड के खिलाफ करेगा। इसके बाद वे बारबाडोस और एंटीगुआ में ऑस्ट्रेलिया, ओमान और नामीबिया के खिलाफ ग्रुप मैच खेलेगा। जोस बटलर की अगुआई वाली टीम की राह आसान नहीं होगी। खासकर भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उनके प्रदर्शन के देखते हुए तो कम से कम ऐसा कहा जा सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो