scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup: डेविड मिलर ने चुपके से तोड़ डाला Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड, शोएब मलिक को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

डेविड मिलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर एक साथ एमएस धोनी और शोएब मलिक के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 09, 2024 19:45 IST
t20 world cup  डेविड मिलर ने चुपके से तोड़ डाला dhoni का बड़ा रिकॉर्ड  शोएब मलिक को भी इस मामले में छोड़ा पीछे
David Miller (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 16वां लीग मैच नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। इस लो स्कोरिंग मुकाबले में साउथ अफ्रीका को डेविड मिलर ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर जीत दिलाई थी। नीदरलैंड्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की थी और फिर 20 ओवर में 9 विकेट पर 103 रन बनाए।

Advertisement

साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 104 रन बनाने थे, लेकिन जीत के स्कोर तक पहुंचने में इस टीम के पसीने छूट गए थे। प्रोटियाज ने मिलर की पारी के दम पर फिर 18.5 ओवर में 6 विकेट पर 106 रन बनाकर मैच को 4 विकेट से जीता था। इस मैच में डेविड मिलर ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर एमएस धोनी और पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक का ये रिकॉर्ड चुपके से तोड़ डाला।

Advertisement

मिलर ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

नीदरलैंड्स के खिलाफ इस मैच में डेविड मिलर ने 51 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से नाबाद 59 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। टी20आई में रन चेज करते हुए ये 16वां मौका था जब डेविड वॉर्नर नाबाद रहे। वहीं टी20आई में सबसे ज्यादा बार सफल रन चेज करते हुए नाबाद रहने के मामले में मिलर तीसरे नंबर पर आ गए जहां पहले एमएस धोनी थे। धोनी ने ऐसा कमाल 15 बार किया था और वो अब चौथे नंबर पर नजीबुल्ला जादरान के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर आ गए।

सफल टी20I रन चेज में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले खिलाड़ी

18 - विराट कोहली
18 - शोएब मलिक
16 - डेविड मिलर
15 - एमएस धोनी
15 - नजीबुल्लाह जदरान
14 - इयोन मोर्गन

Advertisement

शोएब मलिक से आगे निकले डेविड मिलर

नीदरलैंड्स के खिलाफ हुए मैच में डेविड मिलर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और फिर नाबाद 59 रन की पारी खेली थी। अब टी20आई में 5वें या उससे नीचे सफल रनचेज करते हुए सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में डेविड मिलर पहले नंबर पर आ गए। मिलर ने चौथी बार ये कमाल किया और शोएब मलिक को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने अपने क्रिकेटर करियर के दौरान ऐसा 3 बार किया था।

Advertisement

टी20I में सबसे सफल रनचेज करते हुए सबसे ज्यादा ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज(5वें या उससे नीचे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए)

4 - डेविड मिलर
3 - शोएब मलिक
2 - इयोन मोर्गन
2 - करीम जनत

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो