scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

5 साल से बाहर कीवी दिग्गज अब अमेरिका के लिए खेलेगा, T20 वर्ल्ड कप से पहले उन्मुक्त चंद टीम से बाहर

अमेरिका मेजबान होने के नाते इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाला है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: March 29, 2024 12:06 IST
5 साल से बाहर कीवी दिग्गज अब अमेरिका के लिए खेलेगा  t20 वर्ल्ड कप से पहले उन्मुक्त चंद टीम से बाहर
उनमुक्त चंद काफी से अमेरिका के लिए खेल रहे हैं।
Advertisement

मेजबान अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। उन्होंने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी कोरी एंडरसन का नाम भी शामिल है। हालांकि हैरानी की बात यह है कि लंबे समय से अमेरिका की ओर से खेल रहे उन्मुक्त चंद का नाम इस टीम में शामिल नहीं है।

कोरी एंडरसन टीम का हिस्सा

33 साल के कोरी एंडरसन 2018 में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खेले थे। वह साल 2020 में अमेरिका आए और घेरलू टी20 टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने लेगे। उन्होंने माइनर लीग में 28 पारियों में 900 रन बनाए। इसके बाद उन्हें एमएलसी की टीम ने अपने साथ जोड़ा। एंडरसन ने एमआई न्यूयॉर्क के खिलाफ 94 रनों की तूफानी पारी खेली।

Advertisement

हरमीत सिंह को भी मिली जगह

कोरी एंडरसन के अलावा अंडर19 क्रिकेट में भारतीय टीम का हिस्सा रहे हरमीत सिंह को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने सीएटल थंडरबोल्ट को एमआईएल सी का खिताब जिताया था। सीएटल में उनके साथ रहे एंड्रियास गस को भी अबु धाबी टी20 और आईएल टी20 में खेलने का इनाम मिला। साउथ अफ्रीका के लिए 89 फर्स्ट क्लास खेलने वाले वैन सकालॉक को भी टीम में शामिल किया गया है।

उनमुक्त चंद को नहीं दिया मौका

आरसीबी और दिल्ली के लिए खेल चुके मिलिंद कुमार ने एमआईएलसी में 35 पारियों में 1100 रन बनाए जिसके बाद उन्हें मौका मिला है। हालांकि हैरानी की बात यह है कि भारत के वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान उनमुक्त चंद को मौका नहीं दिया गया है। उनमुक्त ने एमआईएलसी के तीन सीजन में 1500 रन बनाए। उन्होंने नेशनल टी20 और प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद उन्हें मौका नहीं दिया गया। चंदइस टीम की कप्तानी मौनानक पटेल करेंगे जबकि एरोन जोन्स उप-कप्तान होंगे।

यूएसए टीम: मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप कप्तान), कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, निसर्ग पटेल, स्टीवन टेलर, एंड्रीज़ गौस, हरमीत सिंह, शैडली वान शल्कविक, नोस्टुश केनजिगे, मिलिंद कुमार। नीतीश कुमार, उस्मान रफीक

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो