scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Suryakumar Yadav Net Worth: भारत के मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव ने डांसर से की है शादी, इतने करोड़ है नेट वर्थ

भारत के मध्यक्रम के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी20 प्रारूप में अपना एक अलग स्थान बनाया है और वो अपने अपारंपरिक खेल के लिए जाने जाते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 03, 2024 11:01 IST
suryakumar yadav net worth  भारत के मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव ने डांसर से की है शादी  इतने करोड़ है नेट वर्थ
Suryakumar Yadav (Source- AP Photo)
Advertisement

Suryakumar Yadav Net Worth: सूर्यकुमार यादव आधुनिक क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं और क्रीज का इस्तेमाल किस तरह से किया जाता है इसका वो एक बेहतरीन उदाहरण हैं। सूर्यकुमार यादव क्रिकेट खेलने की अपरंपरागत शैली और बेहतीन तकनीक के लिए जाने जाते हैं और उन्हें भारत का मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज भी माना जाता है।

Advertisement

Yuvraj Singh Net Worth: हर महीने 1 करोड़ की कमाई! नई दिल्ली, मुंबई, गोवा में घर, महंगी गाड़ियों के शौकीन; हैरान कर देगी युवराज की नेटवर्थ

Advertisement

सूर्यकुमार को क्रिकेट में सबसे बड़ी पहचान तब मिली जब उन्होंने आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हुए गजब का प्रदर्शन किया था। साल 2020 में उन्होंने मुंबई को चैंपियन बनाने में शानदार भूमिका निभाई थी और असाधारण प्रदर्शन बल्ले के साथ किया था। उसके बाद साल 2021 में उन्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला और इस वक्त वो टी20आई प्रारूप में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। टी20आई में उन्होंने अपने डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर फाइन लेग में छक्का लगाया था और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने थे।

55 करोड़ है सूर्यकुमार यादव की नेट वर्थ

इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद सूर्यकुमार ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और टी20 पारूप में वो जाने माने बल्लेबाज हैं तो वहीं वनडे में वो ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं। उन्हें भारत के लिए अब तक टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है। सीमित प्रारूप खास तौर पर टी20आई में भारतीय बल्लेबाजी का अहम हिस्सा बन चुके सूर्यकुमार यादव का नेट वर्थ स्पोर्ट्स कीड़ा के मुताबिक 55 करोड़ रुपये है।

सूर्यकुमार की कमाई का मुख्य जरिया आईपीएल, एड और बीसीसीआई से मिलने वाली राशी है। सूर्या को आईपीएल सैलरी के रूप में 9 करोड़ जबकि बीसीसीआ से सालाना 3 करोड़ की राशि मिलती है। वो इस वक्त बीसीसीआई के ग्रेड बी में शामिल हैं। वह यूनिस्कॉलर्स, मैक्सिमा स्मार्टवॉच, बौल्ट ऑडियो, एसएस क्रिकेट, जियो सिनेमा, रॉयल स्टैग, रीबॉक, ड्रीम11 और पिंटोला सहित विभिन्न ब्रांडों का एड करते हैं।

Advertisement

सूर्यकुमार यादव की पत्नी हैं ट्रेंड डांसर

सूर्यकुमार यादव ने 7 जुलाई 2016 को देविशा शेट्टी से शादी की थी और देविशा से उनकी पहली मुलाकात 2010 में एक कॉलेज कार्यक्रम के दौरान हुई थी। सूर्यकुमार की पत्नी एक ट्रेंड डांसर हैं और वो डांस की कोचिंग भीा देती हैं। वहीं सूर्यकुमार के पास शानदार कारों का कलेक्शन है जिसमें मर्सिडीज-बेंज, रेंज रोवर वेलार, निसान जोंगा और ऑडी ए6 हैं। उनके कारों की कुल कीमत लगभग 3-4 करोड़ रुपये है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो