scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

वानिंदु हसरंगा की चालाकी! T20 वर्ल्ड कप में इतने मैचों के बैन से बचने के लिए टेस्ट से रिटायरमेंट लिया वापस, अब श्रीलंका बोर्ड ने दी सफाई

वानिंदु हसरंगा ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अंपायर के फैसले पर असंतोष जताया था। इसके बाद आईसीसी ने उन पर बैन लगाया था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | March 21, 2024 15:13 IST
वानिंदु हसरंगा की चालाकी  t20 वर्ल्ड कप में इतने मैचों के बैन से बचने के लिए टेस्ट से रिटायरमेंट लिया वापस  अब श्रीलंका बोर्ड ने दी सफाई
वानिंदु हसरंगा। फोटो सोर्स- Twitter
Advertisement

श्रीलंकाई क्रिकेट (SLC) के एक अधिकारी ने उन अटकलों को खारिज किया है कि वानिंदु हसरंगा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुछ मुकाबलों में बैन से बचने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास वापस लिया। फिर उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में चुना गया। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 19 मार्च को हसरंगा को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बैन कर दिया था।

आईसीसी के इस फैसले से पहले पिछले साल अगस्त में संन्यास लेने वाले हसरंगा को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया था।यदि हसरंग दो टेस्ट के लिए बैन नहीं होते तो वह आईसीसी आचार संहिता के आर्टिकल 2.8 का उल्लंघन करने के लिए चार वनडे या टी20 नहीं खेल पाते। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान अंपायर के फैसले पर नाखुशी जताने के लिए उन्हें यह सजा मिली। 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाएगा।

Advertisement

टीम मैनेजर महिंदा हलंगोडा ने दी सफाई

टीम मैनेजर महिंदा हलंगोडा ने कहा, "दरअसल यह जानकारी गलत है कि उन्हें टी20 विश्व कप में मैचों के प्रतिबंध से बचने के लिए जानबूझकर चुना गया। हसरंगा ने हमें काफी पहले एक पत्र दिया था और चयनकर्ताओं ने इस पर विचार किया और उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए चुनने का फैसला किया। इसका उस घटना से कोई लेना देना नहीं है।"

22 मार्च से खेली जाएगी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो मैचों की शुरुआत 22 मार्च से सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। दूसरा टेस्ट 30 मार्च से चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। 3 मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से जीत मिली। वहीं 3 मैचों की वनडे सीरीज को बांग्लादेश ने 2-1 से अपने नाम किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो