scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SL vs BAN: कांटे के मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को धोया, मुस्तफिजुर और रिशाद हुसैन की घातक गेंदबाजी

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए कांटे के टक्कर में बांग्लादेश को 2 विकेट से करीबी जीत मिली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 08, 2024 11:03 IST
sl vs ban  कांटे के मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को धोया  मुस्तफिजुर और रिशाद हुसैन की घातक गेंदबाजी
Rishad Hossain (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 15वें लीग मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को कांटे के मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया। सांसें रोक देने वाले इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने शानदार गेंदबाजी की। वहीं श्रीलंका के गेंदबाज नुवान तुषारा ने 4 विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया था, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए और बांग्लादेश ने जीत के लिए मिले टारगेट को हासिल कर लिया।

Advertisement

इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीता था और फिर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहली पारी में बेहतरीन गेंदबाजी की और श्रीलंका की टीम को 20 ओवर में 9 विकेट पर 124 रन के स्कोर पर रोक दिया। बांग्लादेश को जीत के लिए 125 रन का टारगेट मिला था, लेकिन श्रीलंका ने इस टीम को कड़ी टक्कर दी फिर भी इस टीम ने 19 ओवर में 8 विकेट पर 125 रन बनाकर मैच जीत लिया। रिशाद हुसैन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला।

Advertisement

मुस्तफिजुर और रिशाद की घातक गेंदबाजी

पहली पारी में श्रीलंका की टीम सिर्फ 124 के स्कोर पर निपट गई और इस टीम को इतने कम स्कोर पर आउट करने में बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन की गेंदबाजी का बड़ा योगदान रहा। मुस्तफिजुर ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए तो वहीं रिशाद ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए। तास्कीन अहमद को 2 विकेट जबकि तंजीम हसन को एक सफलता मिली। श्रीलंका के लिए पथुम निसानका ने सबसे बड़ी 47 रन की पारी खेली जबकि धनंजय डिसिल्वा ने 21 रन जबकि एंजेलो मैथ्यूज ने 16 रन की पारी खेली। कप्तान वानिंदु हसरंगा इस मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए।

नुवान की मेहनत गई बेकार

बांग्लादेश को जीत के लिए 125 का टारगेट मिला था जो ज्यादा बड़ा तो नहीं था, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए बांग्लादेश को खासी मेहनत करनी पड़ी। नुवान तुषारा ने दूसरी पारी में 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए और बांग्लादेश को बैकफुट पर ला दिया, लेकिन ये टीम किसी तरह से जीत तक पहुंच ही गई। बांग्लादेश के लिए तौहीद हृदय ने 40 रन की उपयोगी पारी खेली जबकि लिटन दास ने 36 रन बनाए। महमुदूल्ला ने 13 गेंदों पर नाबाद 16 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने 7 रन की पारी खेली।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो