scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SL vs BAN: कामिंदु मेंडिस ने रचा इतिहास, टेस्ट की दोनों पारियों में 7 नंबर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले पहले बैटर बने

कामिंदु मेंडिस और धनंजय डिसिल्वा ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया।
Written by: खेल डेस्‍क
March 24, 2024 18:26 IST
sl vs ban  कामिंदु मेंडिस ने रचा इतिहास  टेस्ट की दोनों पारियों में 7 नंबर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले पहले बैटर बने
Dhananjaya de Silva and Kamindu Mendis (Source- Twitter)
Advertisement

SL vs BAN: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच की दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम ने 418 रन का स्कोर बनाया। दूसरी पारी में श्रीलंका की तरफ से कप्तान धनंजय डिसिल्वा ने 108 रन जबकि कामिंदु मेंडिस ने 164 रन की शानदार पारी खेली।

इससे पहले श्रीलंका ने पहली पारी में 280 रन बनाए थे और पहली पारी में भी धनंजय डिसिल्वा ने 102 रन जबकि मेंडिस ने भी 102 रन की ही पारी खेली थीा। इस टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाकर मेंडिस ने इतिहास रच दिया और किसी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 7 या उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हए सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

Advertisement

कामिंदु मेंडिस ने रच दिया इतिहास

बांग्लादेश के खिलाफ मेंडिस ने पहली पारी में श्रीलंका के लिए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी और उन्होंने 127 गेंदों पर 3 छक्के और 11 चौकों की मदद से 102 रन की पारी खेली थी जबकि दूसरी पारी में उन्होंने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी की और 237 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्के और 16 चौकों की मदद से 164 रन बनाए। दोनों पारियों में शतक लगाने के बाद मेंडिस ने इतिहास रच दिया और किसी टेस्ट मैच में 7वें या उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

मेंडिस और धनंजय ने की दिग्गजों की बराबरी

मेंडिस के अलावा इस टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ कप्तान धनंजय डिसिल्वा ने भी दोनों पारियों में शतक लगाया और श्रीलंका की तरफ से ये दोनों किसी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहली जोड़ी बने। वहीं ये दोनों वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले तीसरी जोड़ी बने। एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने का कमाल साल 1974 में ऑस्ट्रेलिया के इयान चैपल और ग्रेग चैपिन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था और इसके बाद साल 2014 में पाकिस्तान के अजहर अली और मिस्बाह उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों पारियों में शतक लगाने का कमाल किया था।

एक ही टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले दो साथी खिलाड़ी

Advertisement

इयान चैपल और ग्रेग चैपल (ऑस्ट्रेलिया) बनाम न्यूजीलैंड, 1974
अजहर अली और मिस्बाह-उल-हक (पाकिस्तान) बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2014
धन डी सिल्वा और कामिन्दु मेंडिस (श्रीलंका) बनाम बांग्लादेश, 2024

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो