scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

शेन वॉटसन ने पाकिस्तान टीम का हेड कोच बनने से किया इनकार, जानिए कहां बिगड़ गई बात?

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने की रेस से बाहर हो गए हैं। वॉटसन पीसीबी की पहली पसंद माने जा रहे थे, लेकिन उनके प्रतिबद्धताओं की वजह से बात नहीं बनी है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 16, 2024 12:33 IST
शेन वॉटसन ने पाकिस्तान टीम का हेड कोच बनने से किया इनकार  जानिए कहां बिगड़ गई बात
शेन वॉटसन का नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे था। फोटो सोर्स- BCCI
Advertisement

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने की रेस से बाहर हो गए हैं। espncricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी के पसंदीदा उम्मीदवार माने जा रहे वॉटसन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने की दौड़ से बाहर हो गए हैं। पिछले एक सप्ताह से ऐसी चर्चाएं थी कि पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज से पहले शेन वॉटसन को टीम का हेड कोच बना दिया जाएगा, लेकिन वॉटसन ने खुद को इस दौड़ से बाहर कर लिया है।

पहले से चल रही प्रतिबद्धताओं के चलते नहीं बनी बात

रिपोर्ट में बताया गया है कि वॉटसन तो पीसीबी के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित थे, लेकिन उन्होंने पहले से दी हुई प्रतिबद्धताओं का सम्मान करते हुए इस जिम्मेदारी के लिए इनकार किया है। शेन वॉटसन के पास अभी आईपीएल में कॉमेंट्री डील, क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ उनकी भूमिका और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के साथ मेजर लीग क्रिकेट में प्रमुख कोचिंग की प्रतिबद्धता है। इसके अलावा उनका परिवार भी है जो सिडनी में रहता है।

Advertisement

IPL 2024 का दूसरा चरण नहीं होगा भारत में? बीसीसीआई अगले हफ्ते कर सकती है नए वेन्यू की घोषणा

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान खेलेगा 2 सीरीज

शेन वॉटसन के इस रेस से बाहर होने का मतलब है कि पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में हेड कोच के बिना ही खेलना होगा। वहीं पीसीबी को अब जल्द ही नए हेड कोच की तलाश भी करनी होगी क्योंकि जून में टी20 विश्व कप है और उससे पहले पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ उसके घर में चार मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। यह सीरीज मई के आखिर में शुरू होगी और विश्व कप से ठीक पहले खत्म होगी।

पैसों पर बिगड़ी बात?

शेन वॉटसन के हेड कोच की रेस से हटने के पीछे यह भी कहा जा रहा है कि फीस को लेकर बात बिगड़ी है, लेकिन ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा है कि फीस को लेकर कोई मसला नहीं था। पीसीबी ने वॉटसन को 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर सालाना की पेशकश की थी। वॉटसन के फैसले के पीछे फीस का कोई मसला नहीं है। उन्होंने पहले से चल रही प्रतिबद्धताओं की वजह से यह फैसला लिया है। शेन वॉटसन पिछले साल के अंत में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के हेड कोच बने थे। उन्होंने 2019 में इसी फ्रेंचाइजी के लिए खिताब भी जीता था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो