scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

शाहिद अफरीदी ने की सभी फॉर्मेट में 1 ही कप्तान की वकालत, PCB से कैप्टन और टीम मैनेजमेंट के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर भी की यह मांग

बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रहने के बाद तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: January 31, 2024 14:22 IST
शाहिद अफरीदी ने की सभी फॉर्मेट में 1 ही कप्तान की वकालत  pcb से कैप्टन और टीम मैनेजमेंट के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर भी की यह मांग
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आईसीसी विश्व टी20 सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान शाहिद अफरीदी। (सोर्स- रायटर्स फाइल फोटो)
Advertisement

Shahid Afridi Urged To PCB: पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तानी और टीम संरचना पर बहस जारी है। इस बीच, पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से कप्तानी को लेकर टीम में अंदरूनी कलह को रोकने के लिए सभी प्रारूपों में एक ही कप्तान रखने की नीति का पालन करने का आग्रह किया है।

शाहिद अफरीदी का मानना है कि एक स्थिर लाइनअप बनाए रखना और खिलाड़ियों को लंबे समय तक टीम में खेलने की मंजूरी देना टीम की एकजुटता और प्रदर्शन में योगदान देगा। अफरीदी का बयान टीम के भीतर नेतृत्व और स्थिरता को लेकर चल रही चर्चाओं की पुष्टि करता है।

Advertisement

पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रहने के बाद स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने तीनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद पीसीबी ने शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद को क्रमशः टी20 और टेस्ट कप्तान नियुक्त किया।

शाहिद अफरीदी ने कराची में 31 जनवरी 2024 को संवाददाताओं से कहा, ‘पीसीबी को सभी प्रारूपों के लिए एक कप्तान रखना चाहिए और उप कप्तान रखने की कोई जरूरत नहीं है। इससे सभी खिलाड़ियों को स्पष्ट संदेश जाएगा कि कौन प्रभारी है।’ टीम निदेशक मोहम्मद हफीज का समर्थन करते हुए 46 साल के अफरीदी ने कहा कि कप्तान और टीम प्रबंधन को कम से कम तीन साल का अनुबंध मिलना चाहिए।

Advertisement

एक सीरीज के आधार पर किसी को नहीं आंकें: शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘अगर आपको लगता है कि मोहम्मद हफीज अच्छे हैं तो उन्हें सिर्फ एक श्रृंखला के आधार पर नहीं आंकें। उन्हें उचित समय दें। यही बात कप्तान पर भी लागू होनी चाहिए। उन्हें तीन साल तक टीम में रहना चाहिए।’ शाहिद अफरीदी ने कहा कि इस साल होने वाले विश्व कप से पहले टी20 टीम के खिलाड़ियों को अधिक मौके दिए जाने चाहिए।

Advertisement

टी20 टीम में बदलाव की जरूरत नहीं: शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘टी20 विश्व कप इस साल बहुत कठिन टूर्नामेंट होने वाला है और कुछ बहुत मजबूत टीमें खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी। मुझे नहीं लगता कि यह इस प्रारूप की टीम में बदलाव करने का समय है।’ अफरीदी ने कहा, ‘हमें बस खिलाड़ियों के उसी समूह को बरकरार रखने और उन्हें आत्मविश्वास देने की जरूरत है। लेकिन हां, मैं फखर जमां और सैम अयूब को टी20 में बल्लेबाजी की शुरुआत करते देखना चाहूंगा।’

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो