scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SA20 Final: अफ्रीकी गेंदबाज के पंजे ने सनराइजर्स ईस्टर्न केप को लगातार दूसरी बार बनाया चैंपियन, काव्या मारन की खुशी थी देखने लायक

डरबन सुपर जायंट्स के खिलाफ सनराइजर्स ईस्टर्न केप के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन ने 5 विकेट चटकाए। यानसेन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट लिए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 11, 2024 08:42 IST
sa20 final  अफ्रीकी गेंदबाज के पंजे ने सनराइजर्स ईस्टर्न केप को लगातार दूसरी बार बनाया चैंपियन  काव्या मारन की खुशी थी देखने लायक
साउथ अफ्रीका 20 लीग के फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप ने डरबन सुपर जायंट्स को 89 रन से हरा दिया। फोटो सोर्स- SA20
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका टी20 क्रिकेट लीग के फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने डरबन सुपर जायंट्स को 89 रन से हराकर लगातार दूसरी बार चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया। खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने पहले बल्ले और फिर गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत यह टीम दूसरी बार ट्रॉफी उठाने में कामयाब हुई। साउथ अफ्रीका के मार्को यानसेन गेंद से इस जीत के हीरो साबित हुए। उन्होंने इस मैच में पांच विकेट चटकाए।

टॉस जीतकर किया था बैटिंग का फैसला

फाइनल मैच में काव्या मारन की सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान के रूप में 15 के स्कोर पर टीम ने पहला विकेट गंवा दिया था, लेकिन इस झटके के बाद सनराइजर्स की पारी संभली और टॉम बेल (55 रन) और जॉर्डन (42 रन) ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी हुई।

Advertisement

115 रन पर सिमट गई डरबन सुपर जायंट्स

सनराइजर्स ने टॉम बेल (55 रन), जॉर्डन (42 रन), ऐडन मार्करम (42 रन) और ट्रिस्टन स्टब्स (56 रन) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 204 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए थे। जवाब में 205 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केशव महाराज की कप्तानी वाली डरबन सुपर जायंट्स 17 ओवर में ही 115 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। डरबन की ओर से मुल्डर को छोड़कर किसी बल्लेबाज ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। मुल्डर ने 38 रन की पारी खेली।

मार्को यानसेन रहे जीत के हीरो

सनराइजर्स की जीत में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन की घातक गेंदबाजी का अहम योगदान रहा। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट झटके। यानसेन के अलावा बार्टमैन और डेनियल वोरल ने 2-2 विकेट चटकाए। सिमन हार्मर को 1 सफलता मिली।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो