होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

SA vs ENG: डीकॉक ने साउथ अफ्रीका के लिए लगाया इस वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक, T20I में पूरा किया छक्कों का शतक

क्विंटन डीकॉक ने इंग्लैंड के खिलाफ इस टी20 वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक लगाया साथ ही छक्कों का शतक भी पूरा कर लिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 21, 2024 23:37 IST
Quinton de Kock (Source- AP Photo)
Advertisement

SA vs ENG: साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने सुपर 8 के मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ काफी अच्छी पारी खेली और अर्धशतक लगाया। उन्होंने इस मैच में अपना अर्धशतक 22 गेंदों पर पूरा किया और इस टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। यही नहीं इस टी20 वर्ल्ड कप में वो सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज एरोन जोन्स की भी बराबरी की जिन्होंने कनाडा के खिलाफ 22 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में डीकॉक और जोन्स सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। यही नहीं डीकॉक ने अपनी पारी के दौरान लगाए छक्कों की मदद से टी20आई में छक्कों का शतक भी पूरा कर लिया। वो टी20आई में बतौर विकेट कीपर छक्कों की शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में प्रोटियाज ने इंग्लिश टीम को 7 विकेट से हरा दिया और डीकॉक को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Advertisement

डीकॉक ने लगाया छक्कों का शतक

डीकॉक ने इंग्लैंड के विरुद्ध 4 छक्के और 4 चौकों की मदद से 38 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली और टी20आई में बतौर विकेटकीपर अपने छक्के का शतक पूरा किया। डीकॉक ने टी20आई के 88 मैचों की 87 पारियों में कुल 102 छक्के लगाए। वो जोस बटलर के बाद टी20आई में बतौर विकेटकीपर 100 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

टी20आई में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

Advertisement

124 - जोस बटलर (97 पारी)
102 - क्विंटन डी कॉक (87)
99 - निकोलस पूरन (62)
81 - रहमानुल्लाह गुरबाज (49)
76 - मोहम्मद शहजाद (72)
75 - मोहम्मद रिजवान (76)
58 - ब्रेंडन मैकुलम (42)
52 - एमएस धोनी (85)

कुमार संगकारा की डीकॉक ने की बराबरी

डीकॉक ने इंग्लैंड के खिलाफ 65 रन की पारी खेली और टी20 वर्ल्ड कप में ये बतौर विकेटकीपर उनकी चौथी बार 50 प्लस की पारी रही। डीकॉक ने कुमार संगकारा की बराबरी कर ली जिन्होंने चार बार ऐसा किया था। इस लिस्ट में पहले नंबर पर मोहम्मद रिजवान और जोस बटलर मौजूद हैं जिन्होंने 5-5 बार ऐसा किया था।

टी20 विश्व कप में विकेटकीपर के रूप में सबसे ज्यादा 50 स्कोर

5 - मोहम्मद रिजवान
5 - जोस बटलर
4 - कुमार संगकारा
4 - क्विंटन डीकॉक

Advertisement
Tags :
Quinton de Kockt20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement