scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सरफराज खान के अब्बू के साथ भी खेले हैं रोहित शर्मा, जानें-राजकोट में नौशाद खान से भारतीय कप्तान की क्या हुई थी बात

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, आकाशदीप और देवदत्त पडिक्कल ने डेब्यू किया था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | March 21, 2024 14:12 IST
सरफराज खान के अब्बू के साथ भी खेले हैं रोहित शर्मा  जानें राजकोट में नौशाद खान से भारतीय कप्तान की क्या हुई थी बात
Advertisement

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में सरफराज खान और आकाश दीप जैसे खिलाड़ियों को डेब्यू करते हुए देखकर वह भावुक हो गए थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि राजकोट टेस्ट में सरफराज खान के डेब्यू के दौरान उनके अब्बू नौशाद खान से क्या बातचीत हुई थी। भारतीय कप्तान ने यह भी खुलासा किया कि वह नौशाद खान के साथ खेल चुके हैं।

रोहित शर्मा ने team45ro Instagram की ओर से शेयर किए गए वीडियो में टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को लेकर कहा, "मुझे व्यक्तिगत रूप से इन लोगों के साथ काम करने में बहुत आनंद आया। वे सभी बहुत ऊर्जावान हैं। मैंने उन सभी को खेलते देखा है। मेरे लिए चीजें आसान थीं, क्योंकि मैं उन सभी को जानता था। हो सकता है कि एक या दो को मैंने बहुत करीब से फॉलो नहीं किया हो, लेकिन बाकी को मैं वास्तव में अच्छी तरह से जानता था।"

Advertisement

रोहित शर्मा ने क्या कहा?

रोहित ने कहा, " मैं उनके खेल, उनकी ताकत और वे कैसे खेलना चाहते हैं, यह जानता था। मुझे सिर्फ उनसे बात करने और उन्हें यह बताने की जरूरत थी कि वे कितने अच्छे हैं? उन्हें उन अच्छे कामों को याद दिलाना था जो उन्होंने अतीत में किए हैं। हां, स्थिति और टीम अलग है और दबाव भी है, लेकिन बाकी सब कुछ वैसा ही है। इसलिए मुझे और राहुल भाई को उनसे बहुत सारी बातें करनी पड़ीं। जिस तरह से उन्होंने हमें परिणाम दिया वह शानदार था। मैंने कहा कि ठीक है वे चुनौती के लिए तैयार हैं। एकमात्र चीज यह है कि उन्हें टीम के माहौल में कंफर्ट की जरूरत है। हमने अपनी तरफ से वह देने की कोशिश की।"

रोहित ने सरफराज के डेब्यू पर उनके अब्बू नौशाद क्या बात की

रोहित ने सरफराज के डेब्यू पर उनके अब्बू नौशाद से हुई बातचीत को लेकर कहा, " मैंने कांगा लीग में सरफराज के पिता के साथ खेला है। मैं तब बहुत छोटा था। उनके पिता बाएं हाथ के बल्लेबाज थे, जो आक्रामक बल्लेबाज थे। मुंबई सर्किट में उनका काफी नाम था। मैं इस बात की सराहना करना चाहता था कि इतने वर्षों तक उनका प्रयास आखिरकार सफल हो गया। मैंने उनसे कहा, 'ये जितना टेस्ट कैप इसका है, उससे ज्यादा आपका है।"

Advertisement

आकाश दीप को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा

रोहित ने आकाश दीप के डेब्यू कैप सेरेमनी के बारे में भी बात की, जिन्होंने रांची टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू किया। उन्हें भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टेस्ट कैप सौंपी थी। रोहित ने इसे लेकर कहा, "राहुल (द्रविड़) भाई ने मैच से पहले आकाश दीप के लिए बेहतरीन स्पिच दिया। आप केवल सोच सकते हैं उन्होंने कितनी मेहनत की है। देखो कहां पे था 6-7 साल पहले, अब कहा है। जब ऐसी चीजें आपकी आंखों के सामने होती हैं तो आप बहुत भावुक हो जाते हैं।' इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 की जीत रोहित की कप्तानी में खेली गई छह मैचों में से भारत की पांचवीं श्रृंखला जीत है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो