scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राहुल द्रविड़ को रोहित शर्मा की 'पत्नी' बताती हैं रितिका, पूर्व कोच को लेकर हिटमैन ने किया खुलासा; जानें और क्या कहा

रोहित शर्मा ने खिलाड़ी और कोच के तौर पर भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए द्रविड़ की प्रशंसा की। टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ के कार्यकाल शानदार अंत हुआ।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: July 09, 2024 17:25 IST
राहुल द्रविड़ को रोहित शर्मा की  पत्नी  बताती हैं रितिका  पूर्व कोच को लेकर हिटमैन ने किया खुलासा  जानें और क्या कहा
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़। (फोटो- Rohit Sharma Instagram)
Advertisement

वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा ने ऐतिहासिक जीत के बाद वर्ल्ड चैंपियन कोच राहुल द्रविड़ के लिए इंस्टाग्राम पर भावुक पोस्ट लिखा। रोहित ने द्रविड़ के लिए एक विशेष पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच के लिए एक भावनात्मक संदेश लिखा। रोहित-द्रविड़ की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई और भारत ने 29 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में टी20 वर्ल्ड ट्रॉफी जीती।

Advertisement

रोहित शर्मा ने खिलाड़ी और कोच के तौर पर भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए द्रविड़ की प्रशंसा की। टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ के कार्यकाल शानदार अंत हुआ। उनके कार्यकाल के आखिरी दिन भारत ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप जीता। रोहित और द्रविड़ के नेतृत्व में आईसीसी खिताब के लिए 11 साल के लंबे इंतजार के खत्म हुआ।

Advertisement

द्रविड़ ने बतौर खिलाड़ी 1996 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और 2012 तक खेलते रहे। हालांकि, शानदार करियर के बावजूद वह वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा नहीं रहे। बतौर कोच उनकी मुराद पूरी हुई। रोहित ने विश्व कप जीतने के नौ दिनों के बाद द्रविड़ के लिए पोस्ट किया। इसमें मजेदार खुलासा हुआ कि द्रविड़ को रोहित की वर्क वाइफ बुलाया जाता है। रोहित शर्मा की पत्नी रितिका ऐसा करती हैं।

अरबों लोगों की तरह आपको अपना आदर्श मानता आया हूं

रोहित शर्मा ने लिखा, " डियर राहुल भाई, मैं इस पर अपनी भावनाओं को ठीक से व्यक्त करने के लिए सही शब्द खोजने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मैं कभी ऐसा कर पाऊंगा, इसलिए यह एक मेरा प्रयास है। बचपन से ही मैं भी अरबों लोगों की तरह आपको अपना आदर्श मानता आया हूं, लेकिन मैं इतना भाग्यशाली था कि मुझे आपके साथ इतने करीब से काम करने का मौका मिला।"

आपसे कुछ भी कहने में सहजता महसूस हुई

रोहित शर्मा ने कहा, "आप इस खेल के एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन आपने अपनी सारी उपलब्धियां और सम्मान को एक तरफ रखा और कोच बनकर हमारे पास आए। इस स्तर पर आए कि हम सभी को आपसे कुछ भी कहने में सहजता महसूस हुई। आपकी विनम्रता और इतने समय के बाद भी इस खेल के लिए प्यार आपकी देन है।"

Advertisement

आपको अपना कोच और अपना दोस्त कह पाना मेरे लिए एक परम सौभाग्य की बात

रोहित शर्मा ने कहा, "मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा है और हर याद को संजो कर रखूंगा। मेरी पत्नी आपको मेरी वर्क वाइफ कहती हैं और मैं भी आपको ऐसा कहकर पुकारता हूं। आपके शस्त्रागार में इसी एक चीज (वर्ल्ड) की कमी थी और मैं बहुत खुश हूं कि हम इसे एक साथ हासिल कर पाए। राहुल भाई, आपको अपना कोच और अपना दोस्त कह पाना मेरे लिए एक परम सौभाग्य की बात है।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो