scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rishabh Pant Net Worth: 6 करोड़ की कार कलेक्शन, एक करोड़ का घर; 26 साल के ऋषभ पंत की इतनी है नेट वर्थ

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को कारों का काफी शौक है और उनके पास लगभग 6 करोड़ की कीमत की गाड़ियां हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 15, 2024 10:34 IST
rishabh pant net worth  6 करोड़ की कार कलेक्शन  एक करोड़ का घर  26 साल के ऋषभ पंत की इतनी है नेट वर्थ
Rishabh Pant (Source- AP Photo)
Advertisement

Rishabh Pant Net Worth: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बेहद प्रतिभावान क्रिकेटर हैं। ऋषभ पंत साल 2022 दिसंबर में कार हादसे का शिकार हो गए थे, लेकिन एक साल के बाद कड़ी मेहनत के दम पर उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी की और आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Advertisement

4 अक्टूबर 1997 में रुड़की (उत्तराखंड) में पैदा हुए पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी स्टाइल और शानदार विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं। पंत ने अपने खेल के दम पर वर्ल्ड में अपना एक खास मुकाम बनाया है साथ ही साथ उन्होंने इतनी कम उम्र में जमकर कमाई भी की है। आइए आपको बताते हैं पंत की नेट वर्थ इस वक्त क्या है साथ ही साथ कारों के शौकीन इस खिलाड़ी के पास किस तरह की गाड़ियां हैं।

Advertisement

100 करोड़ है ऋषभ पंत की नेट वर्थ

ऋषभ पंत की नेट वर्थ इस वक्त लगभग 100 करोड़ की है और उनकी कमाई का मुख्य जरिया आईपीएल, बीसीसीआई कान्ट्रेक्ट और इंडोर्समेंट है। आईपीएल में वो इस वक्त दिल्ली कैपिल्स के कप्तान हैं और इस फ्रेंचाइजी से उन्हें 16 करोड़ रुपये मिलते हैं। वो बीसीसीआई के वार्षिक अनुबंध में बी ग्रेड में हैं और उन्हें सालाना 3 करोड़ रुपये इसके लिए मिलते हैं। इसके अलावा वो एक टेस्ट मैच से 15 लाख, एक वनडे मैच से 6 लाख और एक टी20आई मैच से 3 लाख रूपये कमाते हैं। आईपीएल से उन्होंने अब तक 74 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए हैं।

ऋषभ पंत के पास है 6 करोड़ की कार कलेक्शन

ऋषभ पंत को गाड़ियों का काफी शौक है और उनके पास लगभग 6 करोड़ रुपये की कीमत की कारें हैं। पंत के पास फोर्ड मसटैंग की गाड़ी है जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है जबकि मर्सिडीज बेंज जीएससी की कीमत 75 लाख रुपये है। पंत के पास एक ऑडी ए-8 कार भी है जिसकी प्राइस 1.3 करोड़ रुपये है और उनके पास मर्सिडीज बेंज जीएलई भी है जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है। दिसंबर 2022 में जिस गाड़ी से पंत का एक्सीडेंट हुआ था वो भी मर्सिडीज की ही गाड़ी थी।

पंत के घर की कीमत 60 लाख से एक करोड़ के बीच

ऋषभ पंत का घर रुड़की में एक घर है जिसकी कीमत 60 लाख से एक करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है। इस घर में वो अपनी मां और बहन के साथ रहते हैं। उनकी बहन की सगाई हो चुकी है। ऋषभ पंत की कथित तौर पर जो गर्लफ्रेंड हैं उनका नाम ईशा नेगी है। ईशा पहली बार दुनिया की नजरों में साल 2022 में आईं थी जब वो पंत को आईपीएल के दौरान सपोर्ट करती हुई देखी गईं थीं। पंत के पिता अब इस दुनिया में नहीं है जो चाहते थे कि वो एक सफल क्रिकेटर बने।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो