scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'इंद्रन-चंद्रन', रविंद्र जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन के साथ पार्टनरशिप को रजनीकांत के रोल से की तुलना

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा टेस्ट में भारत की सबसे सफल गेंदबाजी जोड़ी हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अनिल कुंबले-हरभजन सिंह की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | March 17, 2024 10:38 IST
 इंद्रन चंद्रन   रविंद्र जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन के साथ पार्टनरशिप को रजनीकांत के रोल से की तुलना
रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन। (फोटो - BCCI)
Advertisement

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने शनिवार को विशेष बधाई संदेश के साथ रविचंद्रन अश्विन को उनके 100 टेस्ट और 500 विकेट के दोहरी उपलब्धि पर बधाई दी। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में जडेजा और अश्विन की जोड़ी विरोधी टीमों पर कहर बरपाती है। जडेजा ने अश्विन के साथ साझेदारी को रजनीकांत के रोल का उदाहरण दिया।

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में जडेजा ने दोनों उपलब्धि हासिल की। उन्हें चेन्नई में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ट्रेनिंग सेशन से जडेजा का अश्विन के लिए मैसेज आया। उन्होंने अश्विन के साथ अपनी जोड़ी को 'इंद्रन-चंद्रन' नाम दिया।

Advertisement

रविंद्र जडेजा ने क्या कहा

रविंद्र जडेजा ने वीडियो में कहा, " हाय एश अन्ना, आपके 100वें टेस्ट मैच और 500 टेस्ट विकेट पर बधाई। मैं आपके लिए बहुत-बहुत खुश हूं। भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान अद्भुत रहा है। आप ढेर सारे विकेट लेना जारी रखें और अपने ज्ञान को मेरे साथ साझा करते रहें, ताकि मैं भी कुछ विकेट ले सकूं और आपकी तरह दिग्गज बन सकूं।"

मीशा वाचावन इंद्रन, मीशा वैकथवन चंद्रन

रविंद्र जडेजा ने आगे कहा, " हमारा नाम भी एक ही है। मैं रवि इंद्रन हूं और आप रवि चंद्रन हैं। मीशा वाचावन इंद्रन, मीशा वैकथवन चंद्रन (मूंछों वाला इंद्रन और बिना मूंछ वाला चंद्रन)।" जडेजा ने यह बात 1981 की हिट फिल्म 'थिल्लू मुल्लू' में रजनीकांत के डबल रोल का जिक्र करते हुए कही, जो 1979 की बॉलीवुड फिल्म गोल माल की रीमेक थी।

भारत की सबसे सफल गेंदबाजी जोड़ी

अश्विन और जडेजा टेस्ट में भारत की सबसे सफल गेंदबाजी जोड़ी है। इस जोड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अनिल कुंबले-हरभजन सिंह की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया था। केवल 53 मैचों में अश्विन और जडेजा ने एक साथ 542 विकेट लिए हैं। इस प्रारूप में एक स्पिन जोड़ी के तौर पर सबसे अधिक विकेट है। अश्विन और जडेजा ने मिलकर प्रति मैच 10.23 विकेट लिए, जो टेस्ट में कम से कम 310 विकेट लेने वाले किसी भी गेंदबाजी जोड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत की 4-1 से सीरीज जीतने के बाद 516 टेस्ट विकेट के साथ आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए, वहीं जडेजा ने 72 मैचों में 294 विकेट हासिल किए हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो