scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ranji Trophy: मनोज तिवारी के बयान से मची सनसनी, इस वजह से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट को बंद करने की कर दी मांग

बंगाल रणजी टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने रणजी टूर्नामेंट को बंद करने की मांग कर दी। उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: February 11, 2024 14:17 IST
ranji trophy  मनोज तिवारी के बयान से मची सनसनी  इस वजह से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट को बंद करने की कर दी मांग
Manoj Tiwari (Source- AP Photo)
Advertisement

भारत के पूर्व क्रिकेटर और बंगाल क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान मनोज तिवारी ने भारत के प्रमुख घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी को बंद करने की मांग करके एक नए विवाद को जन्म दे दिया। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात सबके सामने रखते हुए इस टूर्नामेंट के आकर्षण में गिरावट की तरफ इशारा दिया। हालांकि बीसीसीआई की आचार संहिता की वजह से उन्होंने इसके प्रमुख कारणों का खुलासा करने से परहेज किया, लेकिन उन्होंने जिस तरह से टिप्पणी की उससे साफ तौर पर पता चल रहा है कि शायद कुछ गड़बड़ है।

रणजी टूर्नामेंट को कर देना चाहिए बंद

मनोज तिवाली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगले सीजन से रणजी ट्रॉफी को कैलेंडर से हटा देना चाहिए। यहां बहुत सी चीजें गलत हो रही है और समृद्ध इतिहास वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को बचाने के लिए कई चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है। यह टूर्नामेंट अब अपना आकर्षण और महत्व खोता जा रहा है।

Advertisement

रणनीति भी ठीक से नहीं बना सकते

मनोज तिवारी ने अपने फेसबुक पर एक लाइव वीडियो में तिरुवनंतपुरम के थुम्बा में सेंट जेवियर्स कॉलेज ग्राउंड जैसे स्थानों पर अपर्याप्त सुविधाओं का हवाला देते हुए खिलाड़ियों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि हम केरल के साथ एक मैदान में खेल रहे हैं (अभी बंगाल का मुकाबला रणजी में केरल के साथ हो रहा है), स्टेडियम में नहीं जबकि वहां कई साल पहले स्टेडियम बना था। हमें राज्य के बाहरी इलाके में एक मैदान में खेलने के लिए कहा जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि ड्रेसिंग रूम ऐसे हैं कि आप ठीक से रणनीति भी नहीं बना सकते। उन्होंने आगे कहा कि हमारा ड्रेसिंग रूम और सामने वाला ड्रेसिंग रूप एक-दूसरे के इतने करीब है कि आप सुन सकते हैं कि दूसरे क्या कह रहे हैं और कोई गोपनीयता नहीं है। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में इस पर ध्यान दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो