scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ranji Trophy: 91 रन पर खेल रहे थे शार्दुल ठाकुर, फिर लगाया चौका और छक्का और पूरा किया शतक; देखें Video

शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में चौके और छक्के के साथ अपना पहला फर्स्ट क्लास शतक पूरा किया और कमाल के अंदाज में इसे सेलीब्रेट किया।
Written by: खेल डेस्‍क
March 03, 2024 16:22 IST
ranji trophy  91 रन पर खेल रहे थे शार्दुल ठाकुर  फिर लगाया चौका और छक्का और पूरा किया शतक  देखें video
Shardul Thakur (Source- Twitter)
Advertisement

शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की पहली पारी में तमिलनाडु के खिलाफ जिस तरह की पारी की और शतक लगाया उसे शायद ही कभी भूला जा सकता है। शार्दुल ठाकुर जब पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए आए थे तब मुंबई की टीम ने अपने 7 विकेट 106 रन पर गंवा दिए थे और बुरी तरह से संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद लॉर्ड शार्दुल ने ना सिर्फ टीम को संभाल लिया बल्कि मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। शार्दुल इस मैच की पहली पारी में बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए और दमदार अंदाज में अपना शतक पूरा किया।

पहले चौका और फिर छक्का लगाकर शार्दुल ने पूरा किया शतक

इस मैच की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर जब 91 रन बनाकर खेल रहे थे उसके बाद उन्होंने चौका लगाया और 95 रन पर पहुंच गए। इस स्कोर पर पहुंचने के बाद बल्लेबाज आम तौर पर धीमा खेलना शुरू कर देते हैं जिससे की उनका शतक पूरा हो सके, लेकिन शार्दुल ने इस परंपरागत तरीके से ऊपर उठते हुए छक्का लगा दिया और अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस मैच में अपना शतक सिर्फ 89 रन पर पूरा किया वह भी तब जब पिच बल्लेबाज के लिए ज्यादा अच्छी नहीं था। इस शतकीय पारी के बाद उन्होंने शानदार तरीके से इसे सेलीब्रेट किया और अजिंक्य रहाणे ने जरूर चैन की सांस ली होगी।

Advertisement

शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में 105 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और 13 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली और यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका पहला शतक था जो 80 मैचों के बाद आया। इस पारी में उन्होंने 8वें विकेट के लिए हार्दिक के साथ मिलकर 105 रन की शतकीय साझेदारी की और फिर 9वें विकेट के लिए तनुष कोटियान के साथ मिलकर 79 रन की शानदार साझेदारी निभाई। उन्होंने इस मैच में अपना शतक 89 गेंदों पर पूरा किया था जबकि अर्धशतक बनाने के लिए 57 गेंद लिए थे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो