scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ranji Trophy: राहुल तेवतिया ने एक छ्क्का और 24 चौकों के साथ बनाए इतने रन, टीम के स्कोर को 500 पार पहुंचाया

राहुल तेवतिया ने झारखंड के खिलाफ 144 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 500 के पार पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई।
Written by: खेल डेस्‍क
February 10, 2024 16:25 IST
ranji trophy  राहुल तेवतिया ने एक छ्क्का और 24 चौकों के साथ बनाए इतने रन  टीम के स्कोर को 500 पार पहुंचाया
Rahul Tewatia (Source- AP Photo)
Advertisement

Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी 2-23-24 के इस सीजन में एलीट ग्रुप ए के मुकाबले में हरियाणा ने झारखंड के खिलाफ पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया और 509 रन बना डाले। टीम के स्कोर को 500 के पार पहुंचाने में इस टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज राहुल तेवतिया की शतकीय पारी और ओपनर बल्लेबाज अंकित कुमार की सेंचुरी का बड़ा योगदान रहा। वहीं पहली पारी में हरियाणा के लिए हिमांशू राणा और सुमीत कुमार ने भी अच्छी पारी खेली और अर्धशतक लगाया।

राहुल तेवतिया ने बनाए 144 रन

इस मैच में हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला झारखंड के खिलाफ किया था और उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। टीम के ओपनर बल्लेबाज अंकित कुमार ने इस मैच में शतकीय पारी खेली और 109 रन बनाए। अंकित ने यह रन 170 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौकों की मदद से बनाए तो वहीं शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हिमांशू राणा भी शतक के करीब आकर आउट हो गए। उन्होंने पहली पारी में 12 चौकों की मदद से 82 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए अंकित से साथ मिलकर 150 रन की शतकीय साझेदार निभाई।

Advertisement

पहली पारी में हरियाणा के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज राहुल तेवतिया रहे जो सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। राहुल तेवतिया ने सबसे ज्यादा 144 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने एक छक्का और 24 चौके जड़े। राहुल तेवतिया ने 144 रन की पारी खेलने के लिए 212 गेंदों का सामना किया। तो वहीं निचले क्रम के बल्लेबाज सुमित कुमार भी शतक के करीब आकर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने भी एक छक्का और 8 चौकों की मदद से 86 रन बनाए। पहली पारी में झारखंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज अनुकूल राय रहे जिन्होंने 28.5 ओवर में 80 रन देकर 5 विकेट झटके।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो