scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ranji Trophy: तमिलनाडु के कोच ने कप्तान को ठहराया हार का जिम्मेदार, साई किशोर के पक्ष में कुलकर्णी पर बिफरे कार्तिक

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में मुंबई से हार के बाद तमिलनाडु के कोच सुलक्षण कुलकर्णी ने कप्तान साई किशोर पर निशाना साधते हुए कहा कि मैच पहले दिन सुबह 9 बजे ही हार गए थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: March 05, 2024 10:08 IST
ranji trophy  तमिलनाडु के कोच ने कप्तान को ठहराया हार का जिम्मेदार  साई किशोर के पक्ष में कुलकर्णी पर बिफरे कार्तिक
दिनेश कार्तिक और तमिलनाडु के कोच सुलक्षण कुलकर्णी।
Advertisement

तमिलनाडु के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सोमवार, 4 मार्च को मुंबई से रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में हार के लिए कप्तान साई किशोर को जिम्मेदार ठहराने वाले कोच सुलक्षण कुलकर्णी के बयान की आलोचना की है। 2023-24 के घरेलू सत्र से पहले तमिलनाडु की कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले मुंबई के कुलकर्णी ने बीकेसी मैदान की हरी-भरी पिच पर मुंबई के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के कप्तान साई किशोर के फैसले पर अफसोस जताया।

तमिलनाडु की बैटिंग पहले दिन बिखर गई। मुंबई ने उसे 146 रन पर समेट दिया। जवाब में साई किशोर ने 5 विकेट लेकर तमिलनाडु की आस जगाई, लेकिन मुंबई के निचले क्रम ने उस पर पानी फेर दिया। शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन शतक जड़ा। इसके बाद नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने वाले तनुश कोटियन ने नाबाद 89 रन बनाए। मुंबई ने पहली पारी में 233 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद मेहमान टीम 162 रन पर ढेर हो गई। मुंबई ने पारी और 70 रन से जीत दर्ज करके 48वीं बार रणजी फाइनल में जगह बनाई।

Advertisement

घोड़े को केवल पानी तक ले जा सकता हूं

हार के बाद तमिलनाडु के कोच कुलकर्णी ने कहा, "मैच सुबह 9 बजे (पहले दिन) हार गए।" कोच ने कहा कि उन्होंने साई किशोर को मुंबई में खेलने और काम करने के अपने वर्षों के अनुभव से सभी इनपुट प्रदान किए थे। उन्होंने कहा, "मैं घोड़े को केवल पानी तक ले जा सकता हूं, उसे पानी नहीं पिला सकता। उन्हें मुंबई की मानसिकता के बारे में भी समझाया।"

कार्तिक ने क्या कहा?

हालांकि, कार्तिक ने हार के बाद कप्तान पर ठीकरा फोड़ने के लिए कुलकर्णी की आलोचना की। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “यह कोच की ओर से बहुत निराशाजनक है... टीम को 7 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान का समर्थन करने और अच्छी चीजों की शुरुआत के बारे में सोचने के बजाय कोच ने अपने कप्तान और टीम को पूरी तरह से खतरे में डाल दिया है।”

डब्ल्यूवी रमन भी साई किशोर के समर्थन में सामने आए

भारत और तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन भी साई किशोर के समर्थन में सामने आए। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “ साई किशोर और टीम ने अच्छी कोशिश की। यह ट्रायल और परेशानी का समय रहा है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने सही दृष्टिकोण अपनाया। जैसे कई बार सच्चाई आपको चोट पहुंचा सकती है, उसी तरह सही काम करना भी निराशाजनक हो सकता है। डटे रहें और आगे बढ़ें।"

Advertisement

साई किशोर का पहला कार्यकाल

2023-24 सीजन तमिलनाडु की सीनियर टीम के कप्तान के रूप में साई किशोर का पहला कार्यकाल था। टीम 2016-17 सीजन के बाद पहली बार नॉकआउट में पहुंची। बाएं हाथ का यह दुबला-पतला लंबा स्पिनर नौ मैचों में 53 विकेट के साथ एलीट डिवीजन टीमों के बीच विकेट लेने के मामले में भी सबसे आगे है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो