scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ranji Trophy:भारतीय टीम के चयन से पहले चेतेश्वर पुजारा ने ठोका शतक, लगातार बना रहे रन

रणजी ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा के लगातार रन बनाने के बाद भी भारतीय टीम में वापसी संभव नहीं है। भारतीय टीम मैनेजमेंट युवाओं को मौका देने का मूड बना चुका है।
Written by: Tanisk Tomar | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: February 09, 2024 16:32 IST
ranji trophy भारतीय टीम के चयन से पहले चेतेश्वर पुजारा ने ठोका शतक  लगातार बना रहे रन
चेतेश्वर पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 62वां शतक जड़ा। (फोटो- Cheteswar Pujara Twitter)
Advertisement

रणजी ट्रॉफी में स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने सौराष्ट्र के लिए खेलेत हुए राजस्थान के खिलाफ शुक्रवार (9 फरवरी) को शतक जड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में आखिरी 3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम के ऐलान से पहले पुजारा ने यह पारी खेली है। हालांकि, इससे चयन पर शायद ही फर्क पड़े। भारत के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही संकेत दे चुके हैं कि पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों के लिए टीम के दरवाजे बंद हो गए हैं।

पुजारा ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में 2 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक लगा चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले वह 5 मैच की 8 पारी में 76.86 की औसत से 522 रन बना चुके हैं। पुजारा का यह इस सीजन में दूसरा शतक है। उन्होंने 199 गेंद पर 8 चौके की मदद से शतक जमाया। शेल्डन जैक्सन के साथ मिलकर सौराष्ट्र को मुश्किल से निकाला।

Advertisement

पुजारा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 62 वां शतक

पुजारा का यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 62 वां शतक था। उन्होंने जब शतक पूरा किया तब सौराष्ट्र ने 80 ओवर में 3 विकेट पर 224 रन बना लिए थे। चेतेश्वर पुजारा 199 गेंद 100 और शेल्डन जैक्सन 150 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 70 रन बनाकर क्रीज पर थे। दोनों के बीच 150 रनों की साझेदारी हो गई थी।

सौराष्ट्र को मुश्किल स्थिति से उबारा

शेल्डन जैक्सन जब चेतेश्वर पुजारा का साथ देने क्रीज पर आए तब सौराष्ट्र की टीम मुश्किल में थी। 74 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी थी। केविन जिवरजानी बगैर खाता खोले आउट हो गए थे। हार्विक देसाई 21 और विश्वराज सिंह जडेजा 22 रन बनाकर आउट हो गए थे। राजस्थान के लिए अनिकेत चौधरी, मानव सुधार और अजय कुकना ने 1-1 विकेट लिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो